SBI Clerk Recruitment 2022: आखिरी दिन! आज ही करें अप्लाई

SBI Clerk Recruitment 2022: आखिरी दिन आज! जल्द करें अप्लाई, SBI ने ग्रेजुएट्स के लिए निकाली भर्ती

SBI Clerk Recruitment 2022: आखिरी दिन! आज ही करें अप्लाई, SBI ने ग्रेजुएट्स के लिए 5 हजार से ज्यादा पदों पर निकाली भर्ती

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 05:00 PM IST, Published Date : September 26, 2022/2:07 pm IST

SBI Clerk Recruitment 2022: नई दिल्ली। अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहें है तो आपके लिए सुनहरा मौका है। भारतीय स्टेट बैंक में सरकारी नौकरी के इच्छुक ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए अलर्ट। एसबीआइ ने देशभर में स्थित विभिन्न शाखाओं में क्लैरिकल कैडर के 5 हजार से ज्यादा जूनियर एसोशिएट्स की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- अगर आपको मौका मिले तो क्या रखेंगे महाकाल कॉरिडोर का नाम? सीएम मांगेंगे जनता से सुझाव

यहां करें आवेदन

SBI Clerk Recruitment 2022: इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया मंगलवार, 27 सितंबर 2022 को खत्म हो जाएगी। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, sbi.co.in पर कैरियर सेक्शन में दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- माता शारदा के दर्शन के लिए जाना चाहते हैं मैहर? रेलवे चला रहा स्पेशल ट्रेन, देखिए पूरी सूची

इतना भरना पड़ेगा आवेदन शुल्क

SBI Clerk Recruitment 2022: एसबीआइ क्लर्क भर्ती 2022 के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपए निर्धारित है, जो कि जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को देनी होगी। हालांकि, एससी, एसटी, दिव्यांग और ESM/DSM उम्मीदवारों को शुल्क नहीं भरना है। बता दें कि एसबीआइ ने 5,008 क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 सितंबर को शुरू की गई थी।

ये भी पढ़ें- 5वीं और 8वीं क्लास के बच्चों के लिए खुशखबरी! नहीं भरना पड़ेगी बोर्ड एग्जाम की फीस, विभाग ने जारी किया आदेश

इस उम्र के लोग कर सकते है आवेदन

SBI Clerk Recruitment 2022: SBI की जूनियर एसोशिएट्स भर्ती अधिसूचना के मुताबिक आवेदन हेतु उम्मीदवारों को किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। साथ ही, 20 साल से 28 साल को बीच होनी चाहिए। आयु की गणना 1 अगस्त 2022 से की जाएगी, यानि कि उम्मीदवार का जन्म 2 अगस्त 1994 से पहले और 1 अगस्त 2002 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी, आदि) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers