CGPSC Recruitment:असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती, इस तारीख से शुरू होंगे आवेदन.. देखिए डीटेल

CGPSC Recruitment: Recruitment for the posts of Assistant Professor, applications will start from this date

Edited By: , December 5, 2021 / 12:50 PM IST

CGPSC Recruitment 2021: रायपुर। पीएससी की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर और demonstrator (नर्सिंग) के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं।

पढ़ें- 1 जनवरी तक सभी, स्कूल, कॉलेज, संस्थान और धार्मिक स्थल रहेंगे बंद! सीएम सोरेन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल का फर्जी स्क्रीनशॉट किया गया था वायरल.. अब पुलिस करेगी कार्रवाई

उम्मीदवार 16 दिसंबर से CGPSC की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 जनवरी 2022 है।

पढ़ें- रूस अगले साल की शुरुआत में यूक्रेन पर कर सकता है हमला, 1.75 लाख सैनिकों की तैनाती की आशंका

उम्मीदवारों का सिलेक्शन एजुकेशन क्वालिफिकेशन और इंटरव्यू या एजुकेशन क्वालिफिकेशन और लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। आपको बता दें, 1 जनवरी 2021 को उम्मीदवारों की आयु 25 साल से कम और 35 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

पढ़ें- भारत के बाद इस देश ने भी फ्रांस से किया राफेल फाइटर जेट का सौदा, 80 राफेल की डील

छत्तीसगढ़ के बेरोजगार शिक्षकों के हित में उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट दी जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले एक बार भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन ध्यान से पढ़ लें।

पढ़ें- सीएम बघेल 5 को पशुपालक ग्रामीणों, स्वसहायता समूहों और गौठानों को ऑनलाइन जारी करेंगे 2.92 करोड़

इस भर्ती के माध्ययम से 91 पदों को भरा जाएगा , जिसमें से 33 पद असिस्टेंट प्रोफेसर (नर्सिंग) के लिए हैं, जबकि 58 पद demonstrator (नर्सिंग) के लिए हैं।