Schools, colleges, educational institutions closed here from December 6, all examinations canceled!

1 जनवरी तक सभी, स्कूल, कॉलेज, संस्थान और धार्मिक स्थल रहेंगे बंद! सीएम सोरेन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल का फर्जी स्क्रीनशॉट किया गया था वायरल.. अब पुलिस करेगी कार्रवाई

Schools, colleges, educational institutions closed here from December 6, all examinations canceled!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : December 5, 2021/9:33 am IST

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का एक कथित ट्वीट सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। इसमें कहा गया है कि 6 दिसंबर 2021 से 1 जनवरी 2022 तक झारखंड राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज, शिक्षण संस्थान, आंगनबाड़ी केंद्र, धर्म स्थल और पार्क सब बंद कर दिये जायेंगे।

पढ़ें- रूस अगले साल की शुरुआत में यूक्रेन पर कर सकता है हमला, 1.75 लाख सैनिकों की तैनाती की आशंका

वायरल ट्वीट में यह भी कहा जा रहा है कि इस दौरान जितनी भी परीक्षाएं होनी थी, सभी रद्द कर दी गयी है। इतना ही नहीं, हेमंत सोरेन के नाम से जो ट्वीट सोशल मीडिया में घूम रहा है, उसमें यह भी लिखा गया है कि अगर किसी को जरूरी काम से कहीं जाना है, तो इसके लिए ई-पास की जरूरत पड़ेगी।

पढ़ें- भारत के बाद इस देश ने भी फ्रांस से किया राफेल फाइटर जेट का सौदा, 80 राफेल की डील

इस वायरल ट्वीट में लिखा गया है, ‘मेरे झारखंड वासियों, आप सभी को मालूम ही होगा कि एक घातक वैरिएंट आया है, जिसका नाम ओमिक्रॉन है। आप सभी की सुरक्षा के लिए झारखंड में लॉकडाउन लगने वाला है।’

पढ़ें- सीएम बघेल 5 को पशुपालक ग्रामीणों, स्वसहायता समूहों और गौठानों को ऑनलाइन जारी करेंगे 2.92 करोड़

इसमें आगे कहा गया है, ‘6 दिसंबर 2021 से 1 जनवरी 2022 तक स्कूल, कॉलेज, इंस्टीट्यूट, आंगनबाड़ी, धर्म स्थान, पार्क सब बंद रहेंगे और सारे एग्जाम कैंसिल। अगर कहीं जरूरी काम से जाना है, तो ई-पास लगेगा। सुरक्षित रहें। घर में रहें।’ सोशल मीडिया में जब इस कथित ट्वीट का स्क्रीन शॉट वायरल हुआ, तो मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) हरकत में आया।

पढ़ें- प्रदेश में अब तक 4.43 लाख मीट्रिक टन धान खरीदी, 1 लाख 38 हजार 651 किसानों ने बेचा धान

सीएमओ ने इस ट्वीट को फेक करार दिया है। सीएमओ ने कहा है कि झारखंड सरकार की ओर से कोरोना लॉकडाउन के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया गया है। झारखंड पुलिस को निर्देश दिया गया है कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करे।

 
Flowers