Govt Jobs: BEL has taken out bumper recruitment

सरकारी नौकरी: BEL ने निकालीं बंपर भर्तियां, 90,000 तक का मिलेगा वेतन, देखें नोटिफिकेशन

Govt Jobs: BEL has taken out bumper recruitment : इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : April 10, 2022/1:04 pm IST

नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने अलग-अलग पदों पर भंपर भर्तियां निकाली है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार अलग-अलग 91 पदों पर भर्ती होंगी। इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के नेतृत्व में देश की जो छवि विश्व पटल पर बनी है, उसकी हर जगह हो रही तारीफ: केंद्रीय मंत्री सिंधिया

बता दें कि इंजीनियरिंग की योग्यता रखने वाले सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। उम्मीदवार इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी और टेक्नीशियन के पदों पर ऑनलाइन आवेदन 6 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं। इसकी अंतिम तारीख 20 अप्रैल है।

यह भी पढ़ें:  अब नक्सलियों के खिलाफ लोहा लेंगे पूर्व डकैत? नक्सलवाद के खात्मे पर 14 से 16 अप्रैल तक मंथन होगा मंथन, जुटेंगे 1000 से अधिक लोग

जारी नोटिफिकेशन के अनुसर असिस्टेंट ट्रेनी के 66 पदों और टेक्नीशियन के 25 पदों पर भर्ती की जाएगी। आपको यह जानकार खुशी से झूम उठेंगे कि चयनित उम्मीदवार की सैलरी 90 हजार रुपए तक मिलेगी।

उम्मीदवार की आयु 1 मार्च 2022 से पहले 28 वर्ष से कम होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के लिए छूट दी गई है। अन्य पिछड़ा वर्ग को 3 साल और अनुसूचित जाति और जनजाति को 5 साल की छूट दी गई है।

यह भी पढ़ें:  निकायों में गायों के अंतिम संस्कार के लिए होगी निश्चित जगह, सियासत गरमाने के बाद सरकार ने लिया फैसला

उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड द्वारा जारी भर्ती के लिए उम्मीदवार को 60% अंकों के साथ किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा टेक्नीशियन के लिए उम्मीदवारों से एसएसएलसी + आईटीआई + एक साल का अप्रेंटिसशिप या एसएसएलसी+3 साल का नेशनल अप्रेंटिसशिप सर्टिफिकेट मांगा गया है। अन्य जानकारी के लिए नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।

यह भी पढ़ें: सीएम शिवराज ने कलेक्टर-कमिश्नर की ली बैठक, माफिया के खिलाफ किए गए अच्छे काम पर दी बधाई

Final Non Ex English AD-06!04!22 by Chandu Nirmalkar on Scribd