Jharkhand High Court Recruitment 2024

Jharkhand High Court Recruitment 2024 : हाई कोर्ट में असिस्टेंट पदों पर निकली बंपर भर्ती, अंतिम तारीख से पहले करें आवेदन, यहां देखें प्रक्रिया

Jharkhand High Court Recruitment 2024: आवेदन प्रक्रिया 20 फरवरी से शुरू होगी और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 22 मार्च है।

Edited By :   Modified Date:  February 14, 2024 / 03:18 PM IST, Published Date : February 14, 2024/3:18 pm IST

Jharkhand High Court Recruitment 2024 : रांची। नौकरी तलाश रहे युवकों के लिए सुनहरा मौका सामने आया है। झारखंड हाई कोर्ट ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, झारखंड हाई कोर्ट में कई असिस्टेंट पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट www.jharhandhighcourt.nic.in के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं। बता दें कि आवेदन प्रक्रिया 20 फरवरी से शुरू होगी और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 22 मार्च है।

read more : Today News Live Updates 14th February : सोनिया गांधी ने राज्यसभा के लिए राजस्थान से भरा नामांकन, राहुल-प्रियंका समेत कई बड़े नेताओं की रही मौजूदगी 

 

भर्ती की जानकारी

यह भर्ती अभियान झारखंड हाई कोर्ट, रांची में असिस्टेंट पद के लिए 55 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।

शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से ग्रेजुएट या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए और कंप्यूटर पर टाइपिंग का अच्छा ज्ञान होना चाहिए।

भर्ती के लिए आयु सीमा

इन पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए, और अनारक्षित और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के मामले में उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 वर्ष, बीसी-I के मामले में 37 वर्ष और बीसी- II श्रेणी के 38 वर्ष होनी चाहिए। 1 जनवरी, 2024 तक महिला (अनारक्षित, ईडब्ल्यूएस, बीसी-I और बीसी-II) और एसटी और एससी वर्ग (पुरुष और महिला दोनों के लिए) के मामले में 40 वर्ष होने चाहिए।

परीक्षा शुल्क

इन भर्ती में ईडब्ल्यूएस, बी.सी.-I, बी.सी.-II और अनरिजर्वड कैटेगरी के लिए परीक्षा शुल्क ₹500 रुपये हैं।वहीं, एससी और एसटी कैटेगरी वालों के लिए ₹125 है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers