last date for CGPSC SSE 2022 today

CGPSC SSE 2022: छत्तीसगढ़ राज्य सेवा आवेदन के लिए आज है अंतिम तिथि, 210 पर होनी है भर्ती, इस दिन होगी परीक्षा

last date for Chhattisgarh State Service Examination : CGPSC SSE 2022: छत्तीसगढ़ राज्य सेवा आवेदन के लिए आज है अंतिम तिथि, 210 पर होनी है भर्ती, इस दिन होगी परीक्षा

Edited By :   Modified Date:  December 20, 2022 / 12:51 PM IST, Published Date : December 20, 2022/12:34 pm IST

रायपुर। CGPSC SSE 2022: छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों के लिए के बढ़िया खबर सामने आ रही है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा सेवा परीक्षा 2022 के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। आवेदन करने के लिए आज ही आखिरी तिथि है।

दरअसल, CGPSC ने राज्य सेवा परीक्षा 2022 के लिए आवेदन मंगाएं हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को 20 दिसंबर से पहले आवेदन करना होगा। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है वो CGPSC की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आपको बता दें कि CGPSC ने विभिन्न पदों की कुल 210 रिक्तियों के लिए एसएसई 2022 के लिए अधिसूचना 26 नवंबर को जारी की थी और आवेदन की प्रक्रिया 30 नवंबर को शुरू की थी।

Read More : MP Weather Update: मौसम ने ली जबरदस्त करवट, इन इलाकों में अचानक बढ़ गई ठंड

CGPSC SSE 2022: योग्यता मानदंड

CGPSC SSE 2022 की तरफ से जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार छत्तीसगढ़ पीसीएस परीक्षा 2022 में वे ही उम्मीदवार सम्मिलित हो सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय की स्नातक डिग्री उत्तीर्ण की हो। इसके अलावाअगर बात करें उम्र सीमा की तो, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 को 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, कुछ पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष ही है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ राज्य के मूल निवासी विभिन्न आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट राज्य सरकार के नियमों के अनुसार दी जाएगी।

Read More : ‘दरवाजा खटखटाया और जबरदस्ती अंदर घुस आए फिर….’ ‘ट्रांसजेंडर समुदाय’ के लोगों ने दो महिलाओं के साथ की ‘गंदी’ हरकत

CGPSC SSE 2022: CGPSC की तरफ से जारी किये गए ताजा नोटिफिकेशन के अनुसार 12 फ़रवरी को प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इस मामले में छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने 15 दिसंबर को अपडेट किया था। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन का अवलोकन कर सकते हैं। बता दें की परीक्षा दो-दो घंटे की दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली सुबह 10 बजे और दूसरी दोपहर 3 बजे शुरू होगी।

परीक्षा इन पालियों में होगी आयोजित

पहली पाली में जनरल स्टडीज का पेपर होगा और दूसरी में एप्टीट्यूड टेस्ट का आयोजन होगा। साथ ही, प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों के लिए सीजीपीएससी एसएसई 2022 एडमिट कार्ड परीक्षा शुरू होने की तिथि से 10 दिन पहले जारी किए जाएंगे।

Read More : बाजार में अचानक हुआ भीषण ब्लास्ट, 13 लोग बुरी तरह घायल, पुलिस ने की घेराबंदी