More than 10 thousand vacancies on these posts, apply immediately

Sarkari Naukari : इन पदों पर निकली 10 हजार से ज्यादा वैकेंसी, अगस्त में ही है आखिरी तारीख, तुरंत करें आवेदन

More than 10 thousand vacancies on these posts, apply immediately :इन पदों पर निकली 10 हजार से ज्यादा वैकेंसी, अगस्त में ही है आखिरी तारीख...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : August 13, 2022/4:35 pm IST

Sarkari Naukari : नई दिल्ली। सरकारी नौकरी करने की चाह रखने वालों के लिए ये एक सुनहरा मौक़ा है। इस समय देश के अलग-अलग विभागों में 10 हजार से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकली है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया भी जारी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन जमा करने की आखिरी तिथि अगस्त महीने के अंत तक है। ऐसे में आपके पास अभी शानदार मौका है इन पदों पर आवेदन करने के लिए। जो भी छात्र इन पदों की योग्यता रखते हैं, वे लास्ट डेट से पहले तक एप्लीकेशन फॉर्म भर दें। तो चलिए हम आपको इन सभी सरकारी नौकरियों के बारे में डिटेल से बताते हैं।

Read More : पवन सिंह और अक्षरा के इस वीडियो ने इंटरनेट पर मचाया बवाल, वायरल वीडियो देखकर फैंस के छूटे पसीने

IBPS PO 2022 भर्ती

IBPS PO (इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन) ने बैंकों में प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) और मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर भर्ती करने जा रहा है। इसके लिए IBPS की तरफ से कुल 6,432 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। बता दें आवेदन की आखिरी तारीख 22 अगस्त, 2022 है। बात करें शैक्षणिक योग्यता की तो अगर आप किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी स्ट्रीम या सब्जेक्ट से ग्रेजुएट हैं। इसके अलावा आपकी उम्र 1 अगस्त, 2022 तक 20 साल से कम और 30 साल से ज्यादा नहीं है तो आप इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन फॉर्म भर सकते हैं। पीओ पोस्ट के लिए होने वाला एग्जाम ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया में फाइनल सेलेक्शन के बाद उम्मीदवार को पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, केनरा बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक, यूको बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और बैंक ऑफ महाराष्ट्र में नियुक्ति मिलेगी। इसके साथ उम्मीदवार को आकर्षक तनख्वाह भी दी जाएगी।

Read More : यहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, 90 सालों से किसी ने नहीं ढका अपना प्राइवेट पार्ट

दिल्ली पुलिस में नौकरी का शानदार मौका

इसके अलावा आपके पास दिल्ली पुलिस में नौकरी करने का भी शानदार मौका है। इसके लिए आपकी उम्र 1 जनवरी, 2022 को 20 साल से ज्यादा और 25 साल से कम होनी चाहिए। इसके साथ ही आप किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी किसी भी स्ट्रीम या सब्जेक्ट से ग्रेजुएट हैं तो आप दिल्ली पुलिस में आवेदन क्र सकते हैं। बता दें कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) के लिए भर्ती निकाली है। दिल्ली पुलिस में सब-इंस्पेक्टर भर्ती और सीएपीएफ में अलग-अलग सुरक्षा बलों के खाली पदों पर यह भर्ती की जाएगी। कुल 4,300 पदों पर भर्ती प्रक्रिया का आवेदन शुरू हो गया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन की आखिरी तारीख 30 अगस्त, 2022 से पहले अपना एप्लीकेशन फॉर्म भर दें।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers