MP Government Teachers Recruitment 2022

Government Teachers Recruitment 2022 : इस दिन से होगी सरकारी टीचर्स की भर्तियां शुरू, यहां देखें आवेदन की प्रक्रिया और वेतन

MP Government Teachers Recruitment 2022 : प्राथमिक शिक्षक के लिए ऑनलाइन भर्ती की प्रक्रिया 17 नवंबर से शुरू की जा रही है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : November 17, 2022/10:24 am IST

भोपाल। MP Government Teachers Recruitment 2022 : शिक्षकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है, जिन शिक्षकों ने प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 दी है और वे उसमें योग्य पाए गए हैं, उनकी भर्ती रिक्त पदों के लिए की जा रही है, इसके लिए काउंसलिंग कर शिक्षकों की भर्ती की जाएगी, अगर आप भी 2020 में आयोजित हुई परीक्षा योग्य पाए गए हैं, तो आप भी इस काउंसलिंग में शामिल हो सकते हैं।

read more : इन शिक्षकों के वेतन में नहीं होगी बढ़ोतरी, जिला शिक्षा अधिकारी ने जारी किया निर्देश, जानिए क्यों लिया ऐसा फैसला

MP Government Teachers Recruitment 2022 : स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड आयोजित प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा, 2020 में अर्ह पाए गए अभ्यर्थियों के नियोजन संबंध में आदेश जारी किए हैं। प्राथमिक शिक्षक के लिए ऑनलाइन भर्ती की प्रक्रिया 17 नवंबर से शुरू की जा रही है। इस ऑनलाइन भर्ती प्रक्रिया के संबंध में मध्यप्रदेश राज्य स्कूल शिक्षा सेवा, सेवा शर्तें एवं भर्ती नियम- 2018 और इन नियमों में संशोधनों के अनुसरण में प्राथमिक शिक्षकों के रिक्त पदों की पूर्ति के लिए विस्तृत विवरण, नियम, निर्देश, प्रक्रिया, रिक्तियां, आरक्षण योग्यता आदि समस्त विवरण एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर उपलब्ध रहेगा।

read more : दो दिन के लिए मीट की दुकानें रहेगी बंद, खोलने पर होगी सख्त कार्रवाई, लाइसेंस होंगे रद्द 

प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 में योग्य पाए गए अभ्यर्थियों से स्कूल शिक्षा विभाग के रिक्त पदों की पूर्ति की जानी है। प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए स्कूल शिक्षा विभाग के 7,429 एवं जनजातीय कार्य विभाग के 11 हजार 98 पद पर संयुक्त कॉउंसलिंग से भर्ती की कार्यवाही की जाएगी।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें