MPPEB MPTET Varg 3 bharti

शिक्षकों के 18,000 पदों पर होगी भर्ती, शिक्षा विभाग ने दी जानकारी, इन पदों पर निकली बंपर भर्ती

MPPEB MPTET Varg 3 bharti शिक्षक उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, 18000 से अधिक पदों पर होगी भर्ती, निर्देश जारी, जानें नियम

Edited By :   Modified Date:  February 28, 2023 / 06:16 PM IST, Published Date : February 28, 2023/6:14 pm IST

MPPEB MPTET Varg 3 bharti: मध्यप्रदेश में शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया नवंबर महीने में शुरू की गई थी। दरअसल अक्टूबर-नवंबर में शुरू हुई प्रक्रिया के तहत 18,000 से ज्यादा प्राथमिक शिक्षक जबकि 5000 से अधिक माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया आयोजित की जानी थी। इसी बीच मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग शिक्षक नियोजित शिक्षकों के नियोजन की प्रक्रिया जल्द पूरी होगी। जिसके लिए निर्देश जारी किये गए हैं।

निर्देश जारी

MPPEB MPTET Varg 3 bharti: मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी निर्देश के तहत कहा गया है कि मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग 3 प्राथमिक शिक्षक नियोजन वर्ष 2023-24 के लिए कार्रवाई संबंधित निर्देश जारी किया गया है। उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि वह शिक्षा विभाग के अधिकारियों से व्यक्तिगत रूप से जानकारी प्राप्त करने का प्रयास ना करें।

यह होंगे नियम

MPPEB MPTET Varg 3 bharti: स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से जारी निर्देश में बताया गया है कि दूसरे विज्ञापन की प्रक्रिया पहले विज्ञापन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही शुरू की जाएगी। इसके लिए अभ्यर्थियों को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। प्रथम विज्ञापन की कार्रवाई पूर्ण होने पर इस संबंध में प्रथक से सूचना प्रकाशित की जा सकती है। वही रिक्त पदों की संख्या और आयु संबंधित सभी जानकारी 26 नवंबर को जारी हुए विज्ञापन के अनुसार ही रहेंगे। जारी निर्देश के तहत अभ्यर्थियों के चयन के संबंध में विभाग के अधिकारियों को फोन व्हाट्सएप टेक्स्ट नहीं करने का भी अनुरोध किया गया है। वह नियोजन संबंधित जानकारी के लिए एमपी ऑनलाइन टीआरसी पोर्टल पर जानकारी दी गई है।

18,527 पदों पर भर्ती

MPPEB MPTET Varg 3 bharti: बता दें कि प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 में अहर्ता पाए गए उम्मीदवारों को जनजाति कार्य विभाग के अंतर्गत रिक्त पदों की पूर्ति के लिए ऑनलाइन भर्ती की प्रक्रिया 17 नवंबर 2022 से शुरू की गई है। वहीं इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग के 7,429 जबकि जनजातीय कार्य विभाग के 11,098 पदों पर भर्ती आयोजित की जानी है।

ये भी पढ़ें- किसानों के लिए खुशखबरी! MSP को लेकर आया बड़ा अपडेट, ये खबर जान खिल उठेंगे चेहरे

ये भी पढ़ें- पत्नी की प्रताड़ना से तंगाकर पति पहुंचा बागेश्वर धाम, पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने खोल दी पूरे परिवार की कुंडली, देखिए वीडियो

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें