NHM Vacancy 2022: Bumper Recruitment in Health Department

रायपुर में स्वास्थ्य विभाग में निकली बंपर भर्ती, 8वीं-12वीं पास युवा भी कर सकेंगे आवेदन

रायपुर में स्वास्थ्य विभाग में निकली बंपर भर्ती, 12वीं पास युवा भी कर सकेंगे आवेदन! NHM Vacancy 2022: Bumper Recruitment in Health Department

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : April 11, 2022/4:11 pm IST

रायपुर: NHM Vacancy 2022 नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर आया है। दरअसल रायपुर जिले में रास्ट्रीय स्वाथ्य मिशन यानि NHM के तहत अलग-अलग पदों पर बंपर भर्ती निकली है। रिक्त पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा।

Read More: खरगोन में आतंक मचाने वालों को मिलेगा करारा जवाब : VD शर्मा 

NHM Vacancy 2022 जारी नोटिफिकेशन के अनुसार भर्ती 304 पदों पर होनी है, जिसके लिए उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता पद के अनुसार अलग-अलग तय की गई है। रिक्त पदों पर इच्छुक अभ्यर्थियों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा, जिसकी उम्मीदवार 18 अप्रैल 2022 तक का समय दिया गया है।

Read More: Lock Upp: डायेक्टर के साथ बनाया रिश्ता..बिना शादी के हुईं प्रेग्नेंट, एक्ट्रेस का राज सुनकर रो पड़ीं कंगना रनौत 

रिक्त पदों का विवरण

पदनाम: स्टाफ नर्स
रिक्त पदों की संख्या: 76
शैक्षणिक योग्यता: बीएससी नर्सिंग

पदनाम: एमपीडब्ल्यू
रिक्त पदों की संख्या: 76
शैक्षणिक योग्यता: 12वीं पास

पदनाम: जूनियर असिस्टेंट
रिक्त पदों की संख्या: 76
शैक्षणिक योग्यता: 12वीं पास

पदनाम: चतुर्थ वर्ग कर्मचारी
रिक्त पदों की संख्या: 76
शैक्षणिक योग्यता: 10वीं पास

Read More: Lock Upp: डायेक्टर के साथ बनाया रिश्ता..बिना शादी के हुईं प्रेग्नेंट, एक्ट्रेस का राज सुनकर रो पड़ीं कंगना रनौत

भर्ती नियम जरूरी निर्देश

  1. उक्त नियुक्ति 15वें वित्त आयोग के अधीन होगी। अतः यह समस्त कर्मचारी 15वें वित्त आयोग के होंगे। यह नियुक्ति संविदा आधार पर एक वित्तीय वर्ष के लिए होगी, जो कि पूर्णतः अस्थाई होगी। नियुक्त कर्मचारी का प्रतिवर्ष कार्य मूल्यांकन किया जायेगा वार्षिक कार्य मूल्यांकन संतोषजनक पाये जाने की स्थिति में ही संविदा सेवा अवधि में वृद्धि की जायेगी
  2. यह नियुक्तिया वार्षिक कार्य मूल्यांकन के आधार पर अधिकतम पांच वर्ष के लिए होगी तथा पन्द्रहवे वित्त आयोग की कार्य अवधी के अनुसार निर्धारित होगी।
  3. भर्ती उपरान्त चयनित अभ्यर्थियों को मानदेय का भुगतान 15वें वित्त आयोग के Health Grants के अधीन देय होगा तथा किसी भी परिस्थिति में निर्धारित मानदेय से अधिक मानदेय नहीं दिया जायेगा।

Read More; रामनवमी की शोभा यात्रा के दौरान पत्थरबाजी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बोले- मिलेगा करारा जवाब

ऐसे करें आवेदन

  1. आवेदक आवेदन का प्रारूप रायपुर जिले की वेबसाईट www.raipur.gov.in में देखा व डाउनलोड किया जा सकता है। आवेदन निर्धारित प्रपत्र में ही मान्य होगा।
  2. आवेदन निर्धारित प्रारूप में पूर्णतः भरकर बंद लिफाफे में दिनांक 18 अप्रैल 2022 तक कार्यालयीन समय
  3. साथ 5:30 बजे तक कार्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जिला रायपुर (छ.ग.) के पते पर पंजीकृत डाक/स्पीड पोस्ट/ रजिस्ट्री के माध्यम से ही स्वीकार किये जायेंगे।
  4. आवेदक को आवेदन करते समय लिफाफे के ऊपर पंद्रह वित्त आयोग के तहत आवेदित पद का नाम, एवं संवर्ग (अनारक्षित, अ.जा. अ.ज.जा. अ.पि.य.) स्पष्ट रूप से उल्लेख करना अनिवार्य होगा लिफाफे के ऊपर पंद्रहये वित्त आयोग हेतु आवेदित पद का नाम एवं संवर्ग नही लिखने पर आवेदन अमान्य कर दिया जायेगा। जसकी जिम्मेदारी आवेदक की होगी।
  5. अपूर्ण / अस्पष्ट एवं त्रुटिपूर्ण आवेदनों पर विचार नहीं किया जायेगा। जिसकी जिम्मेदारी आवेदक की होगी।
  6. विज्ञापन जारी करने के उपरान्त निर्धारित तिथि तक आवेदन प्राप्त ना होने पर या डाक द्वारा विलंब के लिये विभाग की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।

Read More: Urfi Javed की बहन के कपड़ों को देख भड़के यूजर्स, फिर Dolly ने दिया करारा जवाब 

भर्ती संबंधी अन्य आवश्यक दिशा निर्देश

  1. संविदा मानदेय संविदा सेवा अवधी के दौरान प्रतिमाह एकमुस्त मानदेय देय होगा। इसके अतिरिक्त
  2. किसी भी प्रकार का भत्ता / सुविधा देय नहीं होगा।
  3. उक्त संविदा भर्ती के लिये न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम 70 वर्ष चिकित्सकीय पद हेतु तथा 64 वर्ष प्रबंधकीय पद हेतु होगी।
  4. आयु की गणना अनुबंध वर्ष दिनांक 01 जनवरी 2022 के अनुसार की जावेगी। 4. आवेदन शुल्क भर्ती हेतु आवेदन के लिए निर्धारित आवेदन शुल्क निम्नानुसार लिया जायेगा।

Read More: MP के पेंच टाइगर रिजर्व में मिला बाघ का शव, 15 दिन में राज्य में पांच बाघों की मौत

 

 
Flowers