NTPC Recruitment April 2023 In New Delhi

NTPC में निकली वैकेंसी, 66 पदों पर होगी भर्तियां, बीई और बी.Tech वालों को मिलेगी प्राथमिकता

NTPC द्वारा 7 अप्रैल से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इसकी आखिरी तारीख 21 अप्रैल 2023 है।

Edited By :   Modified Date:  April 17, 2023 / 05:53 PM IST, Published Date : April 17, 2023/5:53 pm IST

NTPC Recruitment April 2023: (New Delhi) देश की अग्रणी विद्युत् उत्पादन कंपनियों में शुमार नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन यानी एनटीपीसी दिल्ली ने अपने विभिन्न विभागों में भर्ती निकाली है। NTPC द्वारा 7 अप्रैल से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इसकी आखिरी तारीख 21 अप्रैल 2023 है।

शादी से पहले ही दूल्हन से मिलने तड़प रहा था युवक, इस बहाने बुलाया घर, फिर कर दिया ये कांड

NTPC के 66 पदों में से 33 पद अनारक्षित श्रेणी के लिए हैं। जबकि एससी के लिए 8, एसटी के 3,ओबीसी के 17 और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 5 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इन भर्तियों के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए उम्र की अधिकतम सीमा 35 वर्ष रखी गई हैं वही अन्य आरक्षित श्रेणियों पर भारत सरकार के आरक्षण नियमों के अनुसार छूट मिलेगी।

NTPC Recruitment April 2023: बात करें एजुकेशनल क्वालिफिकेशन की तो अभ्यर्थियों के लिए सिविल या कंस्ट्रक्शन में न्यूनतम 60% अंकों के साथ बीई/बी. Tech की मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री अनिवार्य हैं. वही मैकेनिकल या प्रोडक्शन में न्यूनतम 60% अंकों के साथ बीई/बी. Tech की मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री आवश्यक होगी. भर्ती विज्ञापन के मुताबिक असिस्टेंट मैनेजर के लिए, सिविल कंस्ट्रक्शन के 24 पद, असिस्टेंट मैनेजर के लिए मैकेनिकल इरेक्शन के 30 पद और असिस्टेंट मैनेजर, इलेक्ट्रिक इरेक्शन के लिए 12 पद स्वीकृत हुए हैं

जनरल स्टोर में सट्टेबाजी, IPL पर सट्टा लगाने और खिलाने के आरोप में सटोरिये गिरफ्तार, मोबाइल भी जब्त

इलेक्ट्रिकल या इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक में न्यूनतम 60% अंकों के साथ बीई/बी. Tech की मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री। इन सभी पदों पर सिलेक्शन के लिए उम्मीदवारों के पास सम्बंधित विभाग में 7 वर्ष का एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट होना जरूरी है। जबकि उम्मीदवारों का सिलेक्शन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। बात करें सैलरी की तो E3 Grade/ IDA ( 60000 -180000) होगी. आवेदन प्रक्रिया में बताया गया जहां की सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग, तथा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए एप्लीकेशन फीस 300 रुपये है। अन्य श्रेणियों के लिए निशुल्क है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें