Teacher Recruitment Recruitment for more than 1,000 posts 2023

हजारों पदों पर निकली शिक्षकों की भर्ती, जल्दी करें आवेदन, यहां देखें पूरी प्रक्रिया

Teacher Recruitment 2023: प्रदेश ने विद्यालयों में विभिन्न विषयों के लिए शिक्षकों के 1000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है।

Edited By :   Modified Date:  March 22, 2023 / 07:38 PM IST, Published Date : March 22, 2023/7:25 pm IST

Teacher Recruitment 2023 : भुवनेश्वर। देश के कई राज्यों में सरकारी भर्ती की प्रक्रिया जारी है। विभिन्न विभागों में उम्मीदवारों को भर्ती कर सरकारी नौकारी का लाभ मिल रहा है। इतना ही नहीं मप्र, राजस्थान, जैसे राज्यों में शिक्षकों की भर्ती जोरसोर से की जा रही है। इसी बीच ओडिशा राज्य ने भी शिक्षकों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। ओडिशा में संचालित होने वाले आर्दश विद्यालयों में विभिन्न विषयों के लिए शिक्षकों के 1,000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है, इसके आवेदन की प्रक्रिया 7 मार्च से शुरू हो गई है और अंतिम तिथि 6 अप्रैल है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट oav.edu.in पर जाकर भर्ती के लिए फॉर्म भर सकते है।

read more : Anuppur news: जेल में बंद कैदी की संदिग्ध मौत से मचा हड़कंप, जेल प्रशासन पर परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप 

Teacher Recruitment 2023 : वही यूपी के अटल आवासीय विद्यालयों में 216 पदों पर शिक्षकों की भर्ती निकली है। प्रदेश के सभी 18 मंडलों में संचालित अटल आवासीय विद्यालयों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आखरी तारीख 31 मार्च है। लखनऊ में गोमती नगर स्थित अटल आवासीय विद्यालय समिति के मुख्‍यालय से यह आवेदन मांगे गए हैं।

read more : पीटी ऊषा को मानद डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित करेगी ‘सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ केरल’ 

 

उम्मीदवारों की निर्धारित सीमा- Teacher Recruitment 2023

प्रिंसिपल पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष एवं न्यूनतम 32 वर्ष है। जबकि अन्य पदों के लिए यह न्यूनतम 21 वर्ष एवं अधिकतम 38 वर्ष है। आरक्षण के नियमानुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

 

भर्ती के लिए योग्यता- Teacher Recruitment 2023

सभी पदों के लिए विषयों के अनुसार अलग-अलग शैक्षिक योग्यता निर्धारित की गई है, जिसकी पूरी जानकारी आप नोटिफिकेशन पर जाकर चेक कर सकते हैं।

read more : पूर्व सीएम ने सरकार पर साधा निशाना कहा- “मैं जिससे मिलने जाता हूं सरकार उससे सबकुछ छीन लेती है” 

आवेदन प्रक्रिया तारीख

आवेदन की प्रक्रिया 7 मार्च से शुरू हो गई है और आखिरी तारीख 6 अप्रैल 2023 है।जबकि, आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आखिरी तारीख 8 अप्रैल 2023 है।

 

आवेदन करने की प्रक्रिया- Teacher Recruitment 2023

इच्‍छुक लोग अटल आवासीय विद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट upbocw.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।  ऑफलाइन आवेदन नहीं लिए जाएंगे।  recruitment.atalvidyalaya.org पर भी जाकर 31 मार्च 2023 तक आवेदन कर सकते हैं।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें