Prasar Bharti Recruitment 2022: Bumper recruitment in this department,

Prasar Bharti Recruitment 2022: इस विभाग में निकली बंपर भर्ती, 12वीं पास लेकर ग्रेजुएट कर सकते हैं आवेदन

Prasar Bharti Recruitment 2022: Bumper recruitment in this department, Prasar Bharti Recruitment 2022: इस विभाग में निकली बंपर भर्ती

Edited By: , October 5, 2022 / 01:07 PM IST

Prasar Bharti Recruitment 2022: आल इंडिया रेडियो हो या फिर दूर दर्शन इन सबको गवर्न करने वाली बॉडी प्रसार भारती में नौकरी करने का सुनहरा मौका है। हाल ही में प्रसार भारती ने 36 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। जिसके लिए उम्मीदवार प्रसार भारती की अधिकारिक वेवसाइट पर जा कर रजिस्टर कर सकते हैं। वेवसाइट का पता है prasarbharati.gov.in आप इसको कॉपी करके गूगल में सर्च करेंगे तो आसानी से अधिकारिक वेवसाइट पर पहुंच जाएंगे। प्रसार भारती के नोटिफिकेशन के अनुसार के अनुसार एडिटोरियल असिस्टेंट, वीडियो एडिटर, कैजुअल प्रोड्यूसर के रूप में कैजुअल असाइनीज रीजनल के लिए वैकेंसी निकली है। इस वैकेंसी के माध्यम से न्यूज यूनिट, दूरदर्शन केंद्र भुवनेश्वर के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। जारी की गई नोटिफिकेशन में 31 अक्टूबर तक आवेदन करने की प्रकृिया दी गई है। आगे हम आपको आवेदन की प्रकृिया बता रहें हैं।

 Read More: 5 October Live Update : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिलासपुर में ‘AIIMS बिलासपुर’ का करेंगे उद्घाटन

इस तरह करें आवेदन- इच्छुक उम्मीदवारों को अधिकारिक वेवसाइट पर जाकर पर जा कर एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करना है। वेवसाइट का पता prasarbharati.gov.in है। जहां से आपको एप्लीकेशन फॉर्म मिल जाएगा। जिसे आपको भर कर डायरेक्टर , रीजनल न्यूज यूनिट, दूरदर्शन केंद्र, पोस्ट-सैनिक स्कूल, भुवनेश्वर, पिन-751005. आवेदन फॉर्म स्पीड पोस्ट के जरिए भेजना है।

Read More: BJP नेता के बेटे ने बीच सड़क की युवक की हत्या, दिनदहाड़े चाकू से किए वार में बाहर निकल आयी अतड़ी 

इन पदों के लिए निकली भर्ती

प्रसार भारती की ओर दी गई जानकारी के अनुसार 36 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। जिनमें कैजुअल वीडियो एडिटर के लिए 07, कैजुअल एडिटोरियल असिस्टेंट के लिए 12, कैजुअल प्रोड्यूसर के लिए 05, कैजुअल वेबसाइट असिस्टेंट के लिए 04, कैजुअल न्यूज रीडर उडिया के लिए 06, और कैजुअल न्यूज रिपोर्टर उड़िया के लिए 02 पदों पर भर्ती की जाएगी।

Read More: आज बिलासपुर आएंगे पीएम मोदी, ‘AIIMS बिलासपुर’ का करेंगे उद्घाटन… 

ये योग्यता है आवश्यक

विभिन्न पदों के लिए, विभिन्न तरह की योग्यता की मांग की गई है। जैसे कैजुअल एडिटोरियल असिस्टेंट पद के लिए जर्नलिज्म में डिग्री या डिप्लोमा किया होना चाहिए। साथ ही न्यूज ब्रॉडकास्टिंग में कम से कम तीन साल का अनुभव होना चाहिए। ओडिया और अंग्रेजी भाषा में कंप्यूटर पर टाइपिंग आनी चाहिए। वहीं कैजुअल वीडियो एडिटर के लिए 12वीं पास होने के साथ फिल्म एंड वीडियो एडिटिंग में डिग्री या डिप्लोमा. साथ ही कम से कम दो साल का अनुभव मांगा गया है। कैजुअल प्रोड्यूसर- टीवी एंड रेडियो प्रोडक्शन में डिग्री या डिप्लोमा। कम से कम तीन साल का अनुभव मांगा गया है। वहीं, कैजुअल वेबसाइट असिस्टेंट के पद पर जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन में डिग्री या डिप्लोमा। ओडिया और अंग्रेजी में टाइपिंग स्किल होनी चाहिए, और कैजुअल न्यूज रीडर पद के लिए उम्मीदवारों को ग्रेजुएट होना चाहिए साथ ही उडिया भाषा में लिखना, पढ़ना और टाइपिंग आनी चाहिए।

Read More: प्रदेश में 2 साल बाद धूम-धाम से मनाया जाएगा दशहरा, रावण ही नहीं, मेघनाथ और कुंभकर्ण का भी होगा पुतला दहन