35 हजार पदों के लिए रेलवे का नोटिफिकेशन जारी, 1 मार्च से भर्ती प्रक्रिया शुरू | Railway notification issued for 35 thousand posts, recruitment process starts from March 1

35 हजार पदों के लिए रेलवे का नोटिफिकेशन जारी, 1 मार्च से भर्ती प्रक्रिया शुरू

35 हजार पदों के लिए रेलवे का नोटिफिकेशन जारी, 1 मार्च से भर्ती प्रक्रिया शुरू

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 AM IST, Published Date : March 4, 2020/8:35 am IST

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने 1 मार्च 2019 को रेलवे के कई पदों पर करीब 35 हजार से अधिक वैकेंसी निकाली थी। अगर आपने भी उन वैकेंसी के लिए आवेदन किया था तो हम आपको बता दें कि रेलवे ने एक नया नोटिफिकेशन जारी किया है। ज्यादा जानकारी के लिए http://www.rrbcdg.gov.in/  इस लिंक पर क्लिक करें।

पढ़ें- बीएसएफ में सब इंस्पेक्टर, हेड कॉन्स्टेबल की बंपर भर्तियां, करीब आ र…

इन पदों पर निकली थी वैकेंसी

भारतीय रेलवे ने  जूनियर क्लर्क, अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर टाइम कीपर, ट्रेनी क्लर्क, टिकट क्लर्क, ट्रैफिक असिस्टेंट और गुड्स गार्ड्स समेत कई पदों पर आवेदन मांगे थे। 

रेलवे की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया कि इन पदों की भर्ती का अगला चरण शुरु होने वाला है। इसी साल मई और जून में इन पदों को लेकर परीक्षा हो सकती है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि रेलवे इस परीक्षा के लिए एक नई एजेंसी बनाने जा रहा है।जिसकी देखरेख में पूरी एग्जाम प्रकियाएं होगी।

पढ़ें- सरकारी नौकरी, जेपीएस के 267 पदों पर भर्ती, 9300 से 34800 होगा पे स्…

2019 में जारी हुए इस नोटिफिकेशन के लिए करीब सवा सौ करोड़ लोगों ने आवेदन किया था। अगर आपको अभी को कोई संदेह है तो आप रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भर्ती की सभी प्रकिया के बारे में जानकारी ले सकते हैं।