एसआई के 560 पदों पर भर्ती, जल्द करें यहां के लिए शुरू हो गए हैं आवेदन | Recruitment for 560 posts of SI, apply soon for here

एसआई के 560 पदों पर भर्ती, जल्द करें यहां के लिए शुरू हो गए हैं आवेदन

एसआई के 560 पदों पर भर्ती, जल्द करें यहां के लिए शुरू हो गए हैं आवेदन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : July 7, 2021/10:30 am IST

चंडीगढ़। पंजाब पुलिस भर्ती बोर्ड ने पुलिस के 4 संवर्गों में सब-इंस्पेक्टरों की 560 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट punjabpolice.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। 

पढ़ें- श्रमिकों को एकमुश्त दिए जाएंगे 5,000, कोरोना से रोज…

सब-इंस्पेक्टर के पद के लिए वेतन 7वें केद्रीय वेतन आयोग / पे मैट्रिक्स के स्तर-6 पर 35,500 रुपये (न्यूनतम वेतन) निर्धारित किया गया है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन से पूर्व आधिकारिक वेबसाइट पर या नीचे दिए गए सीधे लिंक पर उपलब्ध पंजाब पुलिस एसआई भर्ती आधिकारिक अधिसूचना को जरूर पढ़ लें।

पढ़ें-अपराधियों को पकड़ने गई पुलिस पर फायरिंग, ग्रामीणों …

आयु : 1 जनवरी, 2021 को न्यूनतम 18 वर्ष – अधिकतम 28 वर्ष के मध्य होनी चाहिए।

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक, या इसके समकक्ष होना चाहिए। उम्मीदवारों को अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों में से एक के रूप में पंजाबी भाषा के साथ मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

पढ़ें- Mp govt order on online classes 2021 : 12 जुलाई को ऑनलाइन क्लासेस ब…

पंजाब पुलिस एसआई भर्ती के उम्मीदवारों को 1,500 रुपये (700 रुपये आवेदन शुल्क + 800 रुपये परीक्षा शुल्क) का ऑनलाइन भुगतान करना होगा। हालांकि, आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क राशि की छूट दी गई है।

पढ़ें- High Court order for nurses MP : नर्सों की हड़ताल अवैध, हाईकोर्ट ने…

पंजाब पुलिस एसआई भर्ती की चयन प्रक्रिया दो चरणों वाली होगी। पंजाब पुलिस कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) प्रक्रिया के आधार पर उम्मीदवारों की भर्ती करेगी, जिसके बाद दस्तावेज जांच, शारीरिक मापन परीक्षण (पीएमटी) और शारीरिक जांच परीक्षण (पीएसटी) होगा। ऑनलाइन परीक्षा में 17 से 31 अगस्त के बीच अस्थायी रूप से दो पेपर आयोजित किए जाएंगे।