Recruitment for ESIC posts

ESIC Recruitment 2023: कर्मचारी राज्य बीमा निगम के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

ESIC Recruitment 2023: कर्मचारी राज्य बीमा निगम के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Edited By :   Modified Date:  October 12, 2023 / 01:27 PM IST, Published Date : October 12, 2023/1:27 pm IST

ESIC Recruitment 2023: कर्मचारी राज्य बीमा निगम द्वारा एम्पलाइज स्टेट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन पैरामेडिकल स्टाफ रिक्रूटमेंट के द्वारा 2023 के लिए अलग-अलग पदों पर भर्ती निकली है जिसके आवेदन के लिए अधिसूचना जारी की गई है।  इस भर्ती के अंतर्गत कुल 1038 पदों पर भर्ती की जानी है। इस भर्ती के लिए 1 अक्टूबर 2023 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। बता दें कि आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 30 अक्टूबर है। इन पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अधिसूचना की जांच कर सकते हैं। जिसमें आवेदन करने वाले अभ्यार्थी www.esic.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Read More: Amazon Offer 12 Oct: सैमसंग लवर्स के लिए खुशखबरी… बेहद सस्ते दाम में मिल रहे ये स्मार्टफोन्स, आज ही उठा लें मौके का फायदा

ये है आवेदन शुल्क और आवेक की आयु सीमा

ईएसआईसी की ओर से इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग व ओबीसी वर्ग लिए 500 रुपए जमा कराना होगा। इसके अलावा ईडब्ल्यूएस, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति को 250 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। बता दें कि आवेदनकर्ता को शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा अलग-अलग श्रेणी के पदों के लिए अलग-अलग निर्धारित की गई है। इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु की गणना 30 अक्टूबर 2023 के आधार पर की जाएगी। इसमें अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को आयु सीमा में सरकारी नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

Read More: Congress Candidate List 2023 Chhattisgarh: प्रेमसाय टेकाम…कुलदीप जुनेजा सहित इन विधायकों की कटेगी टिकट! 40 नए चेहरों पर दांव, जानिए कांग्रेस ने किस-किस सीट से बदले उम्मीदवार

शैक्षणिक योग्यता और परीक्षा की तारीख

ESIC Recruitment 2023: इस भर्ती के लिए अलग-अलग क्षेत्र की योग्यता रखी गई है। अभ्यर्थी नोटिफिकेशन चेक कर अपने माध्यम से एजुकेशन क्वालीफिकेशन देखकर अपना आवेदन कर सकते हैं। कर्मचारी राज्य बीमा निगम की रिक्ति व 2023 के लिए आवेदन करने के लिए www.esic.nic.in पर जाएं। विभाग द्वारा अभ्यर्थियों को परीक्षा तिथि के बारे में कुछ समय बाद जानकारी दी जाएगी।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक