SAIL Recruitment 2022 SAIL youth apply this post

SAIL Recruitment 2022: SAIL में इन पदों पर निकली है वैकेंसी, जल्द करें आवेदन, मिल रही है शानदार सैलरी

SAIL Recruitment 2022: यदि आप सरकारी नौकरी का सपना संजोए हैं, तो आपके लिए ये काम की खबर है। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 04:28 AM IST, Published Date : September 17, 2022/11:51 pm IST

SAIL Recruitment 2022: यदि आप सरकारी नौकरी का सपना संजोए हैं, तो आपके लिए ये काम की खबर है। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) ने एग्जीक्यूटिव और नॉन एग्जीक्यूटिव के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे SAIL की आधिकारिक वेबसाइट sail.co.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://sail.co.in/ पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक SAIL Recruitment 2022 Notification PDF के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 333 पदों को भरा जाएगा।

यह भी पढ़ें :  पीएम मोदी की सभा से लौट रही बस पलटी, मची चीख पुकार, 12 महिला सहित 15 घायल

आवेदन शुल्क

असिस्टेंट मैनेजर: सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क ₹700 रुपये और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूडी/ईएसएम/विभागीय उम्मीदवारों के लिए ₹200/- रुपये है।

ऑपरेटर-सह-तकनीशियन (बॉयलर ऑप्टर), खनन फोरमैन, सर्वेयर, फायर ऑपरेटर (प्रशिक्षु) और ऑपरेटर-सह-तकनीशियन (प्रशिक्षु): सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/ईएसएम/विभागीय उम्मीदवारों के लिए 150/- रुपये है।

यह भी पढ़ें :  पीएम मोदी ने भारत जोड़ो यात्रा से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए चीता छोड़ने का तमाशा खड़ा कियाः कांग्रेस

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में नियत तिथि पर हिंदी/अंग्रेजी में कंप्यूटर आधारित परीक्षा शामिल होगी। कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) में 2 खंडों में 100 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे। परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी और यूआर/ईडब्ल्यूएस के लिए न्यूनतम योग्यता अंक 50 पर्सेंटाइल स्कोर, एससी/एसटी/ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर)/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के लिए 40 पर्सेंटाइल स्कोर है।

महत्वपूर्ण तिथि

आवेदन करने की अंतिम तिथि- 30 सितंबर

रिक्ति विवरण

कुल पदों की संख्या- 333

एक्जीक्यूटिव: 8 पद
नॉन एक्जीक्यूटिव: 325 पद

योग्यता मानदंड

उम्मीदवारों के पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए।