Assistant District Attorney Recruitment

Sarkari Naukari: असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के पदों पर निकली बंपर भर्ती, राज्य सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन, आज ही कर दें आवेदन

Sarkari Naukari: असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के पदों पर निकली बंपर भर्ती, राज्य सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन, आज ही कर दें आवेदन

Edited By :   Modified Date:  February 25, 2023 / 01:02 PM IST, Published Date : February 25, 2023/1:02 pm IST

Assistant District Attorney Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। अगर आप भी सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो ये खबर खास आपके लिए है। हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) में युवाओं के लिए कई पदों पर वैकेंसी निकली है। बता दें कि इस भर्ती अभियान के माध्यम में अभियोजन विभाग, हरियाणा में असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के 112 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

मिली जानकारी के अनुसार इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 1 मार्च 2023 से शुरू होगा और आवेदन सबमिट करने की अंतिम तिथि 28 मार्च 2023। इन पदों के लिए इच्छुक कैंडिडेट्स इसकी ऑफिशियल वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Read More : Congress Adhiveshan 2023 Live: कांग्रेस राष्ट्रीय अधिवेशन का आज दूसरा दिन, फ्लैग होस्टिंग के बाद इन प्रस्तावों पर होगी चर्चा

इन पदों पर निकली वैकेंसी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हरियाणा लोक सेवा आयोग की ओर से यह भर्ती अभियान हरियाणा के अभियोजन विभाग में असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी की 112 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है।

शैक्षिक योग्यता

नोटिफिकेशन के अनुसार असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त कॉलेज से कानून में बैचलर (पेशेवर) डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थियों को बार काउंसिल के साथ अधिवक्ता के रूप में नामांकित होना जरूरी है।

Read More : त्र्यंबकेश्वर से तीर्थयात्रियों को लेकर लौट रही बस हुई दुर्घटनाग्रस्त, 39 लोग घायल

आयु सीमा

Assistant District Attorney Recruitment 2023 : आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 28 मार्च 2023 को न्यूनतम 21 से 42 साल के बीच होनी चाहिए।

फीस

HPSC की तरह से जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के पदों पर आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के और अन्य राज्यों के रिजर्व कैटेगरी के मेल कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 1,000 का भुगतान करना होगा। वहीं जनरल कैटेगरी में सभी महिला उम्मीदवारों, अन्य राज्यों की रिजर्व कैटेगरी में सभी उम्मीदवारों और हरियाणा के एससी, बीसी-ए, बीसी-बी, ईएसएम और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी में मेल और फीमेल दोनों कैंडिडेट्स को 250 फीस देनी होगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें