SSC Police Bharti 2022 : Bumper Recruitment for Sub Inspector

पुलिस विभाग में निकली बंपर भर्तियां, 4300 पदों के लिए मंगाए गए हैं आवेदन, ऐसे करें आवेदन

SSC Police Bharti 2022 : Bumper Recruitment for Sub Inspector

Edited By: , August 16, 2022 / 05:53 PM IST

नई दिल्ली: SSC Police Bharti 2022 दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में भर्ती के इंतजार में बैठे युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल, कर्मचारी चयन आयोग ने दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में सब इंस्पेक्टर के पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा 2022 के लिए अधिसूचना जारी कर दी है।   >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Read more : अनुराग कश्यप ने तापसी पन्नू के बॉडी पार्ट्स को लेकर कही ऐसी बात कि वह शर्म से हो गईं लाल, आप भी सुनकर झेप जाएंगे

SSC Police Bharti 2022  इस भर्ती के माध्यम से कुल 4300 पद भरे जाएंगे। इसमें से 228 पद दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर(पुरुष), सब इंस्पेक्टर दिल्ली पुलिस (महिला) के 112 पद, वहीं, 3960 पद केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) के लिए है। कर्मचारी चयन आयोग के लिए आवेदन प्र​क्रिया 10 अगस्त से आरंभ हो चुकी है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी https://ssc.nic.in/ पर जाकर आवेदन 30 अगस्त 2022 को रात 11 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।

Read more : Airtel का धमाकेदार ऑफर, दे रहा Free Unlimited Calling, Data, लेकिन यहां से खरीदना होगा SIM

योग्यता

इन सभी पदों के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

Read more : नहीं थम रहा बारिश का सिलसिला, इन जगहों के लिए विभाग ने जारी किया ऑरेंज और यलो अलर्ट 

आयु सीमा

इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार की उम्र 1 जनवरी, 2022 तक 20 से 25 साल होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु-सीमा में छूट दी गई है।

शारीरिक परीक्षण

लंबाई
महिला- 157 सेमी
पुरुष- 170 सेमी

Read more : खत्म हो गया कोरोना का संक्रमण ? जानें क्या है कम मामलों की असली वजह 

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवार को अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।यहां पर होमपेज पर आपको अधिसूचना का लिंक ​मिलेगा। इस पर क्लिक करते ही आपके के सामने पूरी सूचना आ जाएगी। यहां पर योग्यता के साथ आयु संबंधी सभी तरह की जानकारी होगी। इसके साथ कई तरह के फार्म भी होंगे। इसे ध्यान से देख लें। मांगी गई जानकारी के आधार पर इसे भर लें।