स्वास्थ्य विभाग में नौकरी का मौका, स्टाफ नर्स के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, देखें पूरी डिटेल

Staff Nurse Recruitment 2022: Bumper Vacancy for Staff Nurse Posts

: , January 27, 2022 / 02:01 PM IST

लखनऊः Staff Nurse Recruitment 2022 उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग में इन दिनों बंपर भर्तियां निकली है। यहां स्टाफ नर्स के कुल 558 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ये भर्ती उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के जरिए की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीद्वार यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट – uppsc.up.nic.in पर इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Read more : यूपी का दंगल.. चुनाव प्रचार में जुटे महारथी

Staff Nurse Recruitment 2022 यूपीपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 फरवरी, 2022 है। अनारिक्षत वर्ग, ईडबलूएस, ओबीसी के पद पर आवेदन करने वाले एग्जाम फीस 100 और ऑनलाइन आवेदन शुल्क 25 रुपये देना होगा और इस तरह उन्हें कुल 125 रुपये फीस देनी होगी। इसके अलावा, एससी और एसटी के उम्मीदवारों को एग्जाम फीस के तौर पर 40 और ऑनलाइन आवेदन शुल्क 25 सहित कुल 65 रुपये फीस देनी होगी। वहीं पीडब्लूडी कैटेगिरी के उम्मीदवारों को परीक्षा का कोई शुल्क नहीं देना होगा, केवल ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं एक्स सर्विस मैन को बतौर परीक्षा शुल्क 40 रुपये देना होगा, जबकि ऑनलाइन प्रोसेसिंग शुल्क के तौर पर 25 रुपये देने होंगे। इस तरह इन अभ्यर्थियों को कुल 65 रुपये देने होंगे।

Read more : जनवरी से मिलेगा इन सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा हुआ महंगाई भत्‍ता, जानिए सालभर में कितना मिलेगा हाइक 

एजुकेशन क्वालिफिकेशन
स्टाफ नर्स (पुरुष) के पद पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को साइंस स्ट्रीम के साथ यूपी बोर्ड से हाई स्कूल परीक्षा और इंटरमीडिएट परीक्षा पास होनी चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवार की आयु सीमा 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।