Tata Steel Recruitment for Transgender

Jobs For Transgender: ट्रांसजेंडरों के लिए निकाली भर्ती, टाटा स्टील की सरानीय पहल, कई पदों के लिए मांगे आवेदन

Tata Steel Recruitment for Transgender टाटा स्टील ने विभिन्न पदों पर ट्रांसजेंडर से आवेदन मांगे

Edited By :   Modified Date:  February 13, 2024 / 10:25 AM IST, Published Date : February 13, 2024/1:16 am IST

Tata Steel Recruitment for Transgender: रांची। टाटा स्टील ने सोमवार को कहा कि उसने समावेशिता को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए विभिन्न पदों पर ‘ट्रांसजेंडर’ उम्मीदवारों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। कंपनी ने कहा कि टाटा वर्जनाओं को तोड़कर ट्रांसजेंडर लोगों को मुख्यधारा में लाना चाहती है। आवेदन दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है। टाटा स्टील की इस पहल से ट्रांसजेंडर कैंडिडेट्स के लिए रोजगार के नए अवसर खुले हैं।

ट्रांसजेंडर को बढ़ावा देने की सरानिय पहल

Tata Steel Recruitment for Transgender: इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 15 फरवरी 2024 है। ऐसे में योग्य और इच्छुक ट्रांसजेंडर उम्मीदवारों अप्लाई कर सकते है। टाटा स्टील का यह कहना है कि टाटा स्टील वर्जनाओं को तोड़कर ट्रांसजेंडर लोगों को मुख्यधारा में शामिल करने चाहती है। कंपनी की ओर से उठाए गए इस कदम से ट्रांसजेंडर लोगों को शामिल करने की प्रवृत्ति को बढ़ावा मिलेगा।

ये योग्यता जरूरी

Tata Steel Recruitment for Transgender: टाटा स्टील झारखंड ने जिन पदों के लिए ट्रासजेंडर अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं, उसके लिए निर्धारित शैक्षिक योग्यता अंग्रेजी में मेट्रिक्युलेशन, आईटीआई पास, एआईसीटी या यूसीजी से मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से किसी भी विषय में बैचलर डिग्री या इंजनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए।

ये भी पढ़ें- Gwalior Dog Bite News: सावधान रहें! नहीं थम रहा आवारा कुत्तों का आतंक, 24 घंटे में 448 लोगों को बनाया शिकार

ये भी पढ़ें- Yuva Congress Vidhansabha Gherav: राजधानी में कांग्रेस का जंगी प्रदर्शन आज, इन मुद्दों पर करने जा रही विधानसभा घेराव

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें