युवक ने दूसरे शहर की युवती से की ऑनलाइन शादी, लॉकडाउन में दूल्हे-दुल्हन को तकनीक का सहारा | The bride and groom used technology in lockdown, the young man married an online woman from another city

युवक ने दूसरे शहर की युवती से की ऑनलाइन शादी, लॉकडाउन में दूल्हे-दुल्हन को तकनीक का सहारा

युवक ने दूसरे शहर की युवती से की ऑनलाइन शादी, लॉकडाउन में दूल्हे-दुल्हन को तकनीक का सहारा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : April 17, 2020/3:45 am IST

नोएडा। देश में लॉकडाउन के कारण सारी यातायात व्यवस्थाएं बंद पड़ी हैं, लोगों को घर से बाहर निकलने पर भी रोक है। इस दौरान यह भी देखा गया कि देशभर हजारों शादियां स्थगित कर दी गई। लेकिन एक ऐसा भी जुनूनी जोड़ा दिखा ​जिनकी शादी को लॉकडाउन ने भी नही रोक पाया। इस जोड़े ने ऑनलाइन शादी का उपाय खोज निकाला।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन के बीच 22 अप्रैल से शुरू होगा 10वीं-12वीं परीक्षाओं का मूल्यांकन, माध…

बात उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की है जहां के दूल्हे ने लॉकडाउन की वजह से नोएडा की रहने वाली दुल्हन से वीडियो कॉलिंग कर निकाह कर लिया। दूल्हा बुलंदशहर के पॉटरी नगरी खुर्जा का रहने वाला है, उसने लॉकडाउन और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान को सफल बनाने के लिए ऑनलाइन निकाह किया है, उसने नोएडा में रहने वाली दुल्हन को वीडियो कॉल कर के बोला कि निकाह कुबूल है… कुबूल है…कुबूल है।

ये भी पढ़ें: इन परीक्षाओं के लिए तीन मई के बाद SSC जारी करेगा नया शेड्यूल, अधिका…

जानकारी के अनुसार लॉकडाउन-2 के पहने दिन 15 अप्रैल को खुर्जा के मोहल्ला पंजाबियान निवासी आरिफ की बारात गौतमबुद्ध नगर जनपद के जारचा में जानी थी, लेकिन पीएम मोदी द्वारा लॉकडाउन-2 की घोषणा करने के बाद आरिफ ने ऑनलाइन निकाह करने का फैसला किया, आरिफ के परिवार वालों ने काजी को घर पर बुलाया और वीडियो कॉलिंग के माध्य से निकाह की रस्में पूरी हुईं। दो अलग-अलग शहरों में बैठे दूल्हा-दुल्हन ने खुशी-खुशी वीडियो कॉल पर बोल दिया कि निकाह कुबूल है, कुबूल है, कुबूल है। खास बात यह है कि निकाह के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया गया।

ये भी पढ़ें: ISRO ने इस भर्ती के लिए आगे बढ़ाई आवेदन तिथि.. देखिए डिटेल

 
Flowers