UPPCL has invited applications for recruitment to the post of Technician

बिजली विभाग में निकली बंपर भर्ती, डायरेक्ट इंटरव्यू से होगा सेलेक्शन, ऐसे करें अप्लाई

योग्य उम्मीदवार UPPCL की आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in पर जाकर अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

Edited By: , October 6, 2022 / 04:29 PM IST

Sarkari Naukri 2022: उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड, UPPCL में टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 27 सितंबर से शुरू हो गई है। वहीं उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 19 अक्टूबर तक का समय दिया गया है। योग्य उम्मीदवार UPPCL की आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in पर जाकर अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

Sarkari Naukri 2022: जारी अधिसूचना के अनुसार कुल 357 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। जिसमें OBC के लिए 241, SC के लिए 187, ST के लिए 17 एवं EWS के लिए 89 पद शामिल हैं। आवेदन फीस की बात करें तो आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 1100 रुपये शुल्क देना होगा। हांलाकि SC-ST के लिए यह 826 रुपये है।

Sarkari Naukri 2022: आयु सीमा की बात करें तो भर्ती के लिए निर्धारित न्यूनतम आयु सीमा 18 साल एवं अधिकतम 40 साल है। उम्मीदवारों के लिए आयु की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी। आवेदन करने वाले उम्मीदवार मैथ एवं साइंस के साथ 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही इलेक्ट्रिकल ट्रेड में आईटीआई की डिग्री भी होनी चाहिए।

ऐसे होगा सिलेक्शन

Sarkari Naukri 2022: पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा के तहत 2 पेपर होंगे। जिसमें पहले पेपर में कंप्यूटर नॉलेज से एवं दूसरे पेपर में सामान्य ज्ञान, रीज़निंग, हिन्दी, अंग्रेज़ी एवं तकनीकी विषयों से प्रश्न पूछे जाएंगे। इसके अलावा उम्मीदवार इस https://www.digialm.com//per/g01/pub/726/EForms/image/ImageDocUpload/11/… लिंक पर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

read more: टेटे विश्व चैम्पियनशिप : पुरूष टीम चीन से हारी, भारतीय अभियान खत्म