UPSESSB Bharti 2022 : Extended last date to apply for Teacher post

शिक्षक पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन, जानें पात्रता शर्ते और भर्ती नियम

शिक्षक पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन: UPSESSB Bharti 2022 : Extended last date to apply for Teacher post

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:43 AM IST, Published Date : July 5, 2022/5:20 pm IST

नई दिल्लीः UPSESSB Bharti 2022  उत्तर प्रदेश राज्य सरकार से सहयता प्राप्त (ऐडेड) अशासकीय विद्यालयों में प्रवक्ता और टीजीटी पदों के लिए आवेदन नहीं कर पाए युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल, इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने बढ़ा दी है। अब उम्मीदवार अब पंजीकरण 10 जुलाई 2022 तक कर सकते हैं।

Read more : पार्टी के दौरान SDM ने IIM की छात्रा को Kiss करने की कोशिश, ​पीड़िता ने थाने में की शिकायत

UPSESSB Bharti 2022  बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा राज्य के मान्यता प्राप्त ऐडेड स्कूल में विभिन्न विषयों के लिए 624 प्रवक्ता (पोस्ट ग्रेजुएट टीचर, पीजीटी – बालक/बालिका) पदों और 3539 प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी – बालक/बालिका) पदों पर भर्ती के लिए दो विज्ञापन (संख्या 1/2022 और संख्या 2/2022) 8 जून को जारी किए गए थे। इसके बाद आवेदन 9 जून से शुरू हुए थे।

Read more : क्लिनिकल ट्रायल में कैंसर से ठीक होने के आए शत—प्रतिशत नतीजे, खुशी से झूम उठी महिला… 

ये लोग कर सकते हैं आवेदन

उत्तर प्रदेश के ऐडेड स्कूलों में टीजीटी पदों के लिए उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित विषय में स्नातक और बीएड होना चाहिए। आयु 1 जुलाई 2022 को 21 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। वहीं, प्रवक्ता यानि पीजीटी के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में पोस्ट-ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही, आयु 1 जुलाई 2021 को 21 वर्ष से कम न हो। हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवारों को सम्बन्घित भर्ती विज्ञापन और ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए।

Read more : बड़ी और ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए यहां करें क्लिक