2 lakh challan cut due to burger of 200 rupees,

200 रुपये के बर्गर की वजह से कटा 2 लाख का चलान, ऐसा करना कहीं आपको भी न पड़ जाए महंगा…जानें

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने गलत जानकारी देने का आरोप लगाया और इस गलती के लिए जुर्माना भी लगाया। एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से गुमराह करने और गलत जानकारी देने वाले शख्स पर 2,664 डॉलर यानी 2 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : August 3, 2022/12:45 pm IST

Man Travelling Fined Rs 2 Lakh: अगर आप भूखे होते हैं और आपके पास खाना पकाने या प्रतीक्षा करने का समय नहीं है, तो हमारा सबसे अच्छा विकल्प फास्ट फूड होता है। हालांकि, कल्पना करें कि इस विकल्प की कीमत आपको वास्तविक लागत से एक हजार गुना अधिक देना पड़ जाए तो क्या होगा? कुछ ऐसा ही एक टूरिस्ट के साथ हुआ, जब उस पर बाली से ऑस्ट्रेलिया की उड़ान के दौरान भोजन करने के लिए भारी जुर्माना लगाया गया।

Read More:फिल्म बवाल की शूटिंग हुई पूरी, इस दिन सिनेमा घरों में होगी रिलीज 

बर्गर की वजह से भरना पड़ा भारी जुर्माना।

उसने ब्रेकफास्ट में मैकडॉनल्ड्स से एक सिंपल बर्गर और रैप लिया और फ्लाइट में चढ़ गया, जिसकी कीमत यात्री को 2 लाख रुपये देकर चुकानी पड़ी। आपने विमान में प्रतिबंधित चीजों के बारे में अच्छी तरह पढ़ा या सुना होगा। हालांकि कई बार लोग इस एडवाइजरी पर ध्यान नहीं देते। बाली से ऑस्ट्रेलिया का सफर कर रहे इस शख्स ने बैग के अंदर अपना पसंदीदा मैकडॉनल्ड्स खाना रखा था।

Read More: मोदी के बनारस में गंगा घाट पर लगेंगे इस चीज के पैसे, पहली बार होने जा रहा ऐसा काम… जानें 

एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद हुई चेकिंग

जैसे ही वह लैंड किया, उसके सामान को एक बायो सिक्योरिटी कुत्ते द्वारा सूंघा और जांचा गया। जैसे ही कुत्ते को मैकडॉनल्ड्स के दो अंडे-बीफ सॉसेज मैक मफिन्स और एक हैम क्रोइसैन मिला, वह आदमी मुश्किल में पड़ गया। उन पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने गलत जानकारी देने का आरोप लगाया और इस गलती के लिए जुर्माना भी लगाया। एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से गुमराह करने और गलत जानकारी देने वाले शख्स पर 2,664 डॉलर यानी 2 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

Read More: प्रदेश के 11 जिलों में 2,394 जगह बिजली चोरी, डिस्कॉम ने लगाया करोड़ों रुपये का जुर्माना

मैकडॉनल्ड्स का सबसे महंगा खाना

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए ऑस्ट्रेलिया के कृषि मंत्री मरे वॉट ने इसे मैकडॉनल्ड्स का सबसे महंगा खाना बताया है। उन्होंने यह भी कहा कि नियमों का पालन नहीं करने वाले लोगों के प्रति उनकी कोई सहानुभूति नहीं है, उन्होंने कहा कि यात्रियों को नियमों के बारे में पता होना चाहिए।

Read More:इंतजार खत्म! दमदार फीचर्स वाला OnePlus 10T 5G आज होगा लॉन्च, पहले ही लीक हुई कीमत और फीचर्स

 
Flowers