Sexual hormones in female : excitement of having sex increases in girls

लड़कों से ज्यादा लड़कियों में बढ़ती है उत्तेजना, सामने आई ये वजह, जानें

Sexual hormones in female : पुरुषों के मन में यह आशंका बनी रहती है कि महिलाएं आखिर अपनी सेक्सुअल फिलिंग्स एक्सप्रेस क्यों नहीं करती है। वहीं इसी आशंका के कारण कपल में सेक्स लाइफ बर्बाद होने लगती है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : November 9, 2022/3:24 pm IST

Sexual hormones in female : आज के समस में सेक्स करना एक माहौल सा बन गया है। एक सामान्य उम्र में आने के ​बाद लड़का और लड़की का मन डगमगाने लगता है। हमेशा देखा जाता है कि हमकों यह समझ नहीं आता कि महिला पार्टनर के साथ ​कब और कैसे उत्तेजित होती है। कई बार पुरुषों के मन में यह आशंका बनी रहती है कि महिलाएं आखिर अपनी सेक्सुअल फिलिंग्स एक्सप्रेस क्यों नहीं करती है। वहीं इसी आशंका के कारण कपल में सेक्स लाइफ बर्बाद होने लगती है। रिलेशनशिप में देखा गया है कि कपल के बीच सबसे ज्यादा सेक्स करने के लिए उत्तेजित लड़कियां होती है।

read more : छात्र ने अनोखे अंदाज में टीचर को लिखा पत्र, IAS ने तस्वीर शेयर कर कही ये बात

सेक्स हार्मोन्स का होता है असर

Sexual hormones in female : लड़कियों में सेक्स हार्मोन्स ज्यादा होते है। और वही हार्मोन्स लड़कियों में सेक्स पावर या उत्तेजना को बढ़ाता है। जब कोई कपल रिलेशनशिप में होता है तो नजदीकियां बढने से पहले ही फीमेल के हार्मोन्स अपना काम करना शुरू कर देते है। और अंदर की छुपी हुई फिलिंग को बाहर निकालते है। जैसे की हार्मोन्स जंप करते है तो उतनी ही तेजी से फीमेल में उत्तेजना तेज हो जाती है। लेकिन इन हार्मोन्स को तेज करने के लिए लड़के का होना जरूरी होता हैं। जब हम रिलेशनशिप में किसी लडकी के पास जाते है तो दोनों के अंदर एक अलग ही नई उर्जा का एहसास होता है। जो हमारे हार्मोन्स को जगाता है।

यदि आप जानते हैं कि आपकी फीमेल पार्टनर आपसे इस बारे में खुलकर बात नहीं करती तो आप उनको एक्ट्रा अटेंशन देकर उनके बारे में जान सकते हैं। महिलाएं अक्सर ऐसे हिंट देती रहती हैं जब वे सेक्सुअली एक्साइटेड होती है। इंडियनसूत्र ऑनलाइन ने ऐसे ही हिंट्स की एक फेहरिस्त बनाई है। जानिए, महिलाएं कब सबसे ज्यादा उत्तेजित होती हैं।

read more : 2023 विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा चुनाव आयोग, वोटर्स लिस्ट में नाम जोड़ने का सिलसिला हुआ शुरू 

अश्लील बातें करने का प्रभाव

जब महिलाएं सेक्सुअली उत्तेजित होती हैं तो उन्हें डर्टी बातें करना अच्छा लगता है। वे बिल्कुल पुरुषों की तरह सेक्सी टॉक करने लगती हैं। या फिर जब आप महसूस करें कि आपकी पार्टनर सेक्स (SEX) संबंधी बातें करने पर बुरा नहीं मान रही और आपसे सेक्स संबंधित अपनी भी कुछ बातें शेयर कर रही है तो सबसे बड़ा हिंट होता है कि आपकी पार्टनर सेक्स के लिए उत्साहित है।

 

जब करीब आकर टच करती है

Sexual hormones in female : बातचीत के दौरान, वॉक करने के दौरान जब आपकी पार्टनर आपके करीब आने की कोशिश करें, आपको बार-बार छुए तो आप समझ जाएं कि वो आपसे क्या चाहती है। महिलाओं का टच एक बड़ा हिंट होता है ये बताना कि दरअसल, उनकी इंटेंशन क्या है। महिलाओं का जब सेक्स का मूड होता है तो वो आपके प्राइवेट पार्ट्स को छूने का बहाना करने लगती है या फिर कुछ ऐसा डर्टी करने लगती है जिससे आप समझ सकते हैं कि वो सेक्स करना चाहती है।

read more : घर में लगी भीषण आग, 8 शरणार्थी बच्चों और एक महिला की जलने से हुई मौत

ऐसे सेक्सी सिग्नल दे

जब महिलाओं का सेक्स का मूड होता है तो वे कुछ सेक्सी सिग्नल देने लगती हैं जैसे अपने बालों में हाथ सेक्सी (SEXY) अंदाज में हाथ फेरने लगती है या अपनी लटों से खेलने लगती है। या फिर अपने होंठों को सेक्सी अंदाज में मुंह के अंदर दबाए। या आपके सामने बेहद सेक्सी ड्रेस पहन कर आ जाए। कुछ इस तरह के साइन महिलाओं के मूड को बयां कर देते हैं।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें