CG Assembly Election 2023

CG Assembly Election 2023: पाटन से कका-भतीजा की टक्कर तय, सीएम भूपेश ने ठोकी दावेदारी, ब्लॉक अध्यक्ष को सौंपा आवेदन

CG Assembly Election 2023: पाटन विधानसभा से सीएम भूपेश ने ठोकी दावेदारी, ब्लॉक अध्यक्ष को सौंपा आवेदन

Edited By :   Modified Date:  August 19, 2023 / 10:39 AM IST, Published Date : August 19, 2023/10:12 am IST

रायपुर। CG Assembly Election 2023 छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों से चल रही है। अब प्रदेश के सभी जगहों से चुनावी शोर सुनाई दे रही है। चुनाव को लेकर कांग्रेस ने आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। इसी बीच आज सीएम भूपेश बघेल ने भी दावेदारी का ताल ठोक दिया है। सीएम भूपेश ने पाटन से दावेदारी के लिए आवेदन कर दिए हैं। उन्होंने ब्लॉक अध्यक्ष को अपना आवेदन सौंप दिया है।

Read More: CG Assembly Election 2023: पाटन से कका-भतीजा की टक्कर तय, सीएम भूपेश ने ठोकी दावेदारी, ब्लॉक अध्यक्ष को सौंपा आवेदन 

आपको बता दें कि बीजेपी से सांसद विजय बघेल ने भी पाटन विधानसभा से दावेदारी ठोकी है। अब सीएम भूपेश और सांसद विजय बघेल के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी।

Read More: आज से इन राशियों पर बनेगा त्रिग्रही योग, जातकों के खुल जाएंगे भाग्य, होगी अपार धन की प्राप्ति 

CG Assembly Election 2023 आपको बता दें कि दावेदारी के लिए आवेदन की प्रक्रिया गुरुवार से शुरू हो गई है। जानकारी के अनुसार, रायपुर दक्षिण विधानसभा से पहला आवेदन मिला है। सूत्रों के मुताबिक कन्हैया अग्रवाल ने ब्लाक अध्यक्ष को पहला आवेदन सौंपा है। उन्होंने रायपुर दक्षिण सीट से दावेदारी की है। 2018 के चुनाव में भी दक्षिण सीट से ही कन्हैया अग्रवाल ने ताल ठोंकी थी।

Read More: 7 सूत्रीय मांगों को लेकर सर्व पिछड़ा समाज ने खोला मोर्चा, बड़ी संख्या में सड़क पर उतरे व्यापारी प्रतिष्ठान

ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं अप्लाई

कांग्रेस ने पहली बार दावेदारों से ऑनलाइन आवेदन भी मंगाया है। ब्लाक से आए आवेदन पर जिला स्तर पर चर्चा होगी और प्रदेश चुनाव समिति को तीन से पांच दावेदारों का पैनल भेजा जाएगा। चुनाव समिति के सदस्यों की मानें तो उम्मीदवार चयन में पहली प्राथमिकता जीतने की क्षमता है। उसके बाद जातिगत समीकरण को ध्यान में रखा जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें