This electric scooter will run up to 200 KM in 1 charge

1 चार्ज में 200 KM तक चलेगी ये इलेक्ट्रिक स्कूटर.. इतने रुपए में कर सकते हैं बुकिंग

This electric scooter will run up to 200 KM in 1 charge

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : November 12, 2021/4:03 pm IST

नई दिल्ली। New E-Scooter Launch: भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर का बाजार तेजी से बढ़ रहा है। कई कंपनियां यहां अपना ई-स्कूटर लॉन्च कर चुकी हैं, जबकि कई अभी कतार में हैं। इसी रेस में अब Boom Motors भी शामिल हो गई है। Boom Motors ने भारतीय बाजार में ई-स्कूटर Corbett EV को उतारा है। कंपनी मैनेजमेंट का कहना है कि यह इंडिया का सबसे ड्यूरेबल ई-स्कूटर है। अगर इसे एक बार फुल चार्ज किया जाए तो यह आपको 200 किलोमीटर तक का रेंज दे सकता है. चलिए देखते हैं Boom Motors इस स्कूटर में और क्या खास लेकर आया है।

पढ़ें- देश में लॉन्च होने वाली है Honda की नई एसयूवी, सेल्टॉस-क्रेटा को दे सकती है कड़ी टक्कर

डबल बैटरी से दूर होगी टेंशन

VDO.AI

इस स्कूटर में 2.3kWh की बैटरी दी गई है, जिसे डबल भी किया जा सकता है। अगर आप बैटरी डबल कर लेते हैं तो सिंगल चार्च पर यह स्कूटर आपको 200 किलोमीटर तक का रेंज देता है। दो बैटरी होने का फायदा ये भी होगा कि अगर एक बैटरी डिस्चार्ज होती है, तो आप फौरन दूसरी चार्ज्ड बैटरी का इस्तेमाल शुरू कर सकते हैं। इससे आप अचानक रास्ते में नहीं फंसेंगे।

पढ़ें- यहां 3 फीट से ज्यादा नहीं बढ़ती किसी की लंबाई.. रहस्य बना है यह गांव

मजबूती और स्पीड पर भी दिया गया है ध्यान

कंपनी ने इस स्कूटर में मजबूती देने के साथ-साथ बेहतर स्पीड देने की भी कोशिश की है। इसकी टॉप स्पीड 75kmph है. वहीं इस स्कूटर पर 200 किलोग्राम तक का भार उठाया जा सकता है। चार्जिंग के मामले में भी यह स्कूटर अच्छा है। इसकी बैटरी को पोर्टेबल चार्ज भी किया जा सकता है। आप इसे घर में लगे नॉर्मल 15A के सॉकेट में लगाकर चार्ज कर सकते हैं। कंपनी स्कूटर के चेसिस पर 7 साल और बैटरी पर 5 साल की वॉरंटी भी दे रही है।

पढ़ें- एक जगह ऐसी जहां 100 सालों से नहीं हुई किसी की मौत.. यहां पर बैन है मरना

इनसे होगा मुकाबला

बाजार में Corbett EV को कई ई-स्कूटर से मुकाबला करना होगा. इसमें सबसे टफ फाइट इसे हाल ही में लॉन्च हुए PURE EV Epluto से मिलेगी। Epluto की कीमत Corbett EV से करीब 18 हजार रुपये कम है। हालांकि कुछ फीचर्स के मामले में Corbett EV बेहतर है। इसके अलावा इसे Eartj Emergu EV Evolve Z से भी टक्कर मिलेगी। इससे कुछ ऊपर के प्राइस रेंज में आने वाले TVS iQube और Ola S1 को भी यह स्कूटर चुनौती देगा।

पढ़ें- जानवर को बचाने के चक्कर में खाई में गिरी कार, कॉन्स्टेबल समेत दो की मौत, दो की हालत गंभीर 

इस तरह करा सकते हैं बुकिंग

Corbett EV की बुकिंग 12 नवंबर 2021 से शुरू हो चुकी है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 89,999 रुपये रखी गई है।कंपनी लॉन्च ऑफर के तहत 3 हजार रुपये तक का डिस्काउंट ग्राहकों को दे रही है। इसकी बुकिंग के लिए आपको 499 रुपये टोकन मनी के रूप में देने होंगे। इस ई-स्कूटर की डिलीवरी जनवरी 2022 से शुरू होगी। कंपनी का कहना है कि इस स्कूटर को 5 साल की EMI पर भी खरीद सकते हैं. इस प्लान के तहत आपको हर महीने 1699 रुपये की EMI देनी होगी।