Yamaha Aerox 155 में गजब की माइलेज..परफॉर्मेंस में देश का बेस्ट स्कूटर..देखिए इसके शानदार फीचर्स

Yamaha Aerox 155 में गजब की माइलेज..परफॉर्मेंस में देश का बेस्ट स्कूटर..देखिए इसके शानदार फीचर्स

Yamaha Aerox 155 में गजब की माइलेज..परफॉर्मेंस में देश का बेस्ट स्कूटर..देखिए इसके शानदार फीचर्स

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : March 13, 2022/4:41 pm IST

नई दिल्ली। Yamaha Aerox 155 को कंपनी ने 2 वैरियंट्स में लॉन्च किया था। स्कूटर को नॉन ABS और ABS वैरियंट्स में खरीदा जा सकता है। ABS से लैस मॉडल की कीमत 1.34 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। Yamaha Aerox 155 देश का सबसे पावरफुल स्कूटर है। यह 15 hp आउटपुट देता है। आइए हम आपको तस्वीरों में Aerox 155 की कुछ दिलचस्प विशेषताओं के बारे में बताते हैं।

पढ़ें- सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार! पेट्रोल की टेंशन हमेशा के लिए खत्म.. कीमत भी कम

Yamaha Aerox 155 में आगे और पीछे 14-इंच के टायर मिलते हैं, जो भारत के किसी भी स्कूटर में नहीं मिलते हैं। इस व्हील साइज के साथ, मैक्सी-स्कूटर को रोड पर अच्छी ग्रिप मिलती है। Aerox 155 में पीछे की तरफ एक चंकी 140-सेक्शन टायर मिलता है। सिंगल-चैनल ABS स्कूटर पर स्टैण्डर्ड के रूप में आता है।

पढ़ें- यूक्रेन के सैन्य अड्डे रूसी हवाई हमला.. 9 लोगों की मौत, 57 घायल

यामाहा का ये स्कूटर Yamaha Y Connect जैसे फीचर से लैस है जिसकी मदद से राइडर एप्लीकेशन के जरिए स्कूटर को अपने मोबाइल से कनेक्ट कर सकता है। इसके अलावा इस टेक्नॉलजी के जरिए सेकेंड्री इंस्ट्रुमेंट पैनल, डिस्प्लेइंग टैकोमीटर समेत और भी कई और फंक्शंस से कनेक्ट किया जा सकता है।

पढ़ें- 45 लाख रुपए की लूट के आरोप में 3 पुलिसकर्मियों सहित 4 गिरफ्तार.. कार से 5.50 करोड़ लेकर जा रहा था शख्स 

यामाहा के इस स्कूटर में LED लाइटिंग सिस्टम, LED DRLs (डेटाइम रनिंग लैंप्स) और नई LED टेल लाइट दी गई है। इसके अलावा स्कूटर में आपको LCD डिजिटल मीटर भी मिलेगा।

Yamaha Aerox 155 में इग्निशन स्विच के पास एक मल्टी-फंक्शन स्विच है जो आपको स्कूटर के फ्यूल टैंक और अंडर सीट स्टोरेज को सिर्फ एक प्रेस से खोलने की सुविधा देता है, लेकिन यह स्पष्ट रूप से सेगमेंट-फर्स्ट फीचर नहीं है क्योंकि भारत में कुछ स्कूटर इस तरह की कार्यक्षमता की पेशकश कर रहे हैं।

पढ़ें- गोली मारकर तोड़ा गया था घर का दरवाजा, 60 पुलिसकर्मियों की टीम ने रात 3 बजे दी थी घर पर दबिश

राइडर के बेहतर एक्सपीरियंस के लिए इसमें ईंधन रिफिल विकल्प में एक बाहरी ढक्कन मिलता है। यह न केवल सुरक्षा कारक को बढ़ाता है बल्कि ईंधन भरने की प्रक्रिया को परेशानी मुक्त और आसान बनाता है। कुछ पारंपरिक स्कूटरों की तुलना में जिनमें फ्रंट फ्यूल लिड बाईं ओर स्थित है, इस पर वाला हैंडलबार के ठीक दक्षिण में केंद्र में है। स्कूटर में 5।5-लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है।

पढ़ें- मेला देखने गई लड़कियों के साथ सरेआम छेड़छाड़ और अश्लील हरकत, वीडियो वायरल हो रहा वायरल

Yamaha Aerox 155 में 24।5 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज मिलता है। कंपनी का दावा है कि यह एक फुल-फेस हेलमेट के साथ-साथ कुछ अन्य सामान को रखने के लिए पर्याप्त है। यह भारत में वर्तमान में बिक्री पर सभी पेट्रोल स्कूटरों में सबसे बड़ा अंडरसीट स्टोरेज है।

इसमें आगे की तरफ USB चार्जिंग पोर्ट भी मिलता है और फोन को रखने की जगह भी मिलती है। अगर आपके फोन की बैटरी खत्म होने वाली है और आप जल्दी में हैं तो चिंता की कोई बात नहीं है।