Electric Cruiser: भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक लॉन्च, 220 किलोमीटर की रेंज के साथ मिलेंगे शानदार फीचर्स.. जानिए इसकी कीमत

Electric Cruiser: भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक लॉन्च, 220 किलोमीटर की रेंज के साथ मिलेंगे शानदार फीचर्स.. जानिए इसकी कीमत

: , January 25, 2022 / 10:45 AM IST

Electric Bike In India: कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स ने आखिरकार अपनी रेंजर क्रूजर बाइक और वेनिस स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। रेंजर भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक है। इंडियन मोटरसाइकिल, हार्ले डेविडसन और रॉयल एनफील्ड जैसे आईसी इंजन क्रूजर पहले से ही एक हाई बेंचमार्क स्थापित कर रहे हैं, यह पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाजार को चौंका देने के लिए तैयार है।

पढ़ें- थमने लगी तीसरी लहर की रफ्तार.. 24 घंटे में 2.55 लाख केस.. 614 ने तोड़ा दम

क्रूजर में बड़े ग्रॉसर व्हील, शानदार क्रोम एक्सटीरियर और एक बढ़िया पेंट जॉब है। दूसरी ओर, वेनिस एक स्टाइलिश नया स्कूटर है जिसमें आइकोनिक लुक, बेहतर ड्राइविंग पावर, परफॉर्मेंस और कम्फर्ट है। इसमें 3kw की मोटर, और 2।9kw का बैटरी पैक है और यह 9 पॉपी रंगों में बाजार में उतरेगा।

पढ़ें- 7th pay commission: नए साल में कर्मचारियों का बढ़ा 3% DA, अंशदान में भी इजाफा, इस दिन बढ़कर आएगी सैलरी 

इस क्रूजर बाइक में 4kW का बैटरी पैक दिया गया है, जो कि भारत में दोपहिया वाहनों में सबसे बड़ा पैक है, रेंजर एक बार चार्ज करने पर 180-220 किमी की रेंज पेश करेगी। मोटरसाइकिल के शौकीनों के लिए यह एक बेहतरीन ट्रीट है। रेंजर को चलाने के लिए इसमें एक 4000 वॉट की मोटर दी गई है। इसे ग्राहकों के लिए तीन अलग-अलग रंगों- गार्नेट रेड, डीप ब्लू और जेट ब्लैक में उपलब्ध कराया जाएगा। यह शानदार मॉडल ब्लूटूथ साउंड सिस्टम, साइड स्टैंड सेंसर, क्रूज कंट्रोल फीचर, एंटी-थेफ्ट लॉक सिस्टम और डुअल स्टोरेज बॉक्स के साथ कई एक्सेसरीज से लैस है।

पढ़ें- स्कूल, आईटीआई, पॉलिटेक्निक कॉलेज, कोचिंग क्लासेस सहित 31 तक बंद रहेंगे सारे शैक्षणिक संस्थान..यूपी, उत्तराखंड के बाद इस राज्य ने लिया अहम फैसला

वेनिस स्कूटर फीचर्स

वेनिस सभी आयु वर्ग के ग्राहकों के लिए एक ट्रीट बनने जा रहा है। स्कूटर डिवेलप करते समय कोमाकी ने आधुनिक तकनीक के साथ शानदार डिजाइन को जोड़ा है। सेल्फ-डायग्नोसिस सिस्टम, मोबाइल चार्जिंग पॉइंट, रिवर्स असिस्ट, अतिरिक्त स्टोरेज बॉक्स और फुल बॉडी गार्ड से लैस, यह सुंदरता भारतीय सड़कों के लिए एकदम सही है। इस शानदार स्कूटर में एंटी-थेफ्ट लॉक सिस्टम, रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम और एक बड़ी पैसेंजर सीट है।

पढ़ें- आजादी के 75 साल बाद पहली बार घोड़ी पर बैठा दलित दूल्हा.. एसपी ने किया बारात का स्वागत

कीमत
कोमाकी रेंजर और वेनिस 26 जनवरी से सभी कोमाकी डीलरशिप में उपलब्ध होने जा रहे हैं, जिसमें रेंजर की एक्स शोरूम कीमत 1,68,000 रुपये और वेनिस की कीमत 1,15,000 रुपये होगी, जिसमें सभी सामान फिट और शामिल होंगे। कोमाकी इन मॉडलों के साथ अफोर्डेबिलिटी, फीचर्स से लोडेड और शानदार माइलेज और पावर पेश कर रही है, जो इस ब्रांड को उन लोगों के बीच एक पसंदीदा बना देगा जो अपना पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर घर लाने वाले हैं।