Know the features of Kia EV6, which make it the most special electric car

जानिए Kia EV6 की वे खूबियां, जो इसे बनाती हैं सबसे स्पेशल electric कार

Know the features of Kia EV6, which make it the most special electric car : पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम ने इलेक्ट्रिक वाहन के

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : June 6, 2022/2:47 am IST

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम ने इलेक्ट्रिक वाहन के लिए नए द्वार खोल दिए है। जब हम इलेक्ट्रिक कार के बारें में बात करते है, तो जहन में सबसे पहले दिमाग में रेंज आती है। ये चीजे आना स्वाभाविक सी बात है। आज हम आपको एक ऐसे इलेक्ट्रिक कार के बारें में बताने जा रहे है। जिसे एक बार चार्ज करने पर 500 किलोमीटर तक बिंदास रुप से चलाया जा सकता है। जिस कार के बारें मे हम बात कर रहे है उसका नाम Kia EV6 है… देखने में ये कार Jaguar i-Pace जैसी दिखती है। इसके अपना एक फ्रेश लुक है और यह मॉडिफाइड ICE प्लेटफॉर्म पर बनी है। ये एक हैचबैक और एसयूवी के बीच की गाड़ी है।

यह भी पढ़े :  ट्रैफिक पुलिस ने Swiggy डिलीवरी एजेंट को बीच सड़क पर जड़ा तमाचा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

कार के सबसे फ्रंट में हेडलैम्प यूनिट के चारो तरफ बड़े डीआरएल हैं और बॉटम एक दूसरे की मिरर इमेज की तरह दिख रहे हैंय़ यह काफी कूल लुक है और पूरी यूनिट बहुत ही कूल और अट्रैक्टिव दिखती है। क्लैम शेल बोनट के नीचे एक पतली सी ग्रिल दी गई है, जबकि हवा के लिए इनटेक बम्पर के निचले हिस्से में है जो बैटरी कूलिंग और एचवीएसी सिस्टम के लिए हवा देता है।

यह भी पढ़े : ड्यूटी पर लापरवाही बरतना पड़ा भारी, SSP ने यहां के थाना प्रभारी को किया निलंबित 

कार का इंटीरियर फिट और फिनिश अच्छा है और कुल मिलाकर यह प्रीमियम लगता है। डार्क थीम अच्छी तरह से काम करती है और डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल में उनके लिए एक अच्छा ब्लैक और ग्रे पैटर्न वाला फिनिश है, EV6 में डोर, फ्लोर और डैश में भी साफ-सुथरे पैटर्न में 64 कलर एंबिएंट लाइटिंग है। दूसरी डिवाइस में एक सनरूफ शामिल है। इसमें वेंटिलेटेड सीट, 360-डिग्री कैमरा, एक वायरलेस फोन चार्जर, आगे और पीछे यूएसबी स्लॉट के साथ-साथ पीछे की सीटों के नीचे एक 3-पिन एसी पावर आउटलेट। लैपटॉप जैसी किसी चीज में प्लग इन करना। यह एक कनेक्टेड कार एक्सपीरिएंस भी देती है।

यह भी पढ़े :  कमल हासन ने बॉक्स ऑफिस पर लाया तूफान, पीछे रह गए खिलाड़ी कुमार, दूसरे दिन की बंपर कमाई 

म्यूजिक के लिए एक 14 स्पीकर मेरिडियन सिस्टम है और EV6 में एक बहुत ही क्लीन कर्व्ड डिस्प्ले पैनल है जिसमें दो 12.3-इंच की स्क्रीन हैं। डिस्प्ले का टच रिस्पॉन्स अच्छा है और लेआउट काफी सिंपल है। वायर्ड कनेक्शन के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो भी है।

 
Flowers