Maruti Suzuki Ertiga Renault Triber DATSUN GO+ Best Suv in Market

फैमिली कार का सपना पूर कर सकते हैं ये दमदार SUV, वो भी आपके बजट में, माइलेज भी मिलेगा दमदार

फैमिली कार का सपना पूर कर सकते हैं ये दमदार SUV! Maruti Suzuki Ertiga, Renault Triber, DATSUN GO+ is Best Suv in Indian Market

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : November 20, 2021/7:30 pm IST

नई दिल्ली: Best Suv in Indian Market हर किसी की चाहत होती है कि उसके घर में एक कार हो, जिसमें पूरी फैमिली के साथ ट्रैवल किया जा सके। लेकिन इस आधुनिक युग में लोगों के सा​मने ये समस्या होती है कि कोई कार में एवरेज है तो पूरी फैमिली नहीं आ सकती। वहीं जिस कार में पूरी फैमिली आ जाए उसमें एवरेज कम होती है। तो चलिए आज हम आपको ऐसी कारों के बारे में बताते हैं जिसमें आप पूरी फैमिली के साथ सफर कर सकते हैं और एवरेज भी दमदार मिलेगा। वो भी आपके बजट में।

Read More: जल्द आ रहा है इस SuV का धांसू फेसलिफ्ट वेरिएंट, 7 को है लॉन्चिंग… जानिए इसके खास फीचर्स के बारे में

Maruti Suzuki Ertiga
Best Suv in Indian Market मारुति सुजुकी की एक कार है मारुति एर्टिगा (Maruti Ertiga)। यह एक 7 सीटर कार है जो एक फैमिली कार के तौर पर आपकी उम्मीदों को कम बजट में पूरा कर सकती है। इस कार की दिल्ली एक्सशोरूम शुरुआती कीमत 7,96,500 रुपए है। इसे आप पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट में खरीद सकते हैं। यह कार पेट्रोल पर 17.99 से 19.01 किलोमीटर प्रति लीटर का, जबकि सीएनजी पर 26.08 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है। इस कार में 1462 cc, K15B SMART HYBRID BS6 इंजन लगा है। इसमें फ्यूल टैंक की क्षमता 45 लीटर है।

Read More: घरों के बाहर लगाया जा रहा ये ‘ब्लू स्टीकर’, हो जाइए तुरंत अलर्ट.. जानिए आखिर क्या है ये

Renault Triber
रेनॉ की एक कार रेनॉ ट्राइबर (Renault Triber) भी कम बजट में आपके फैमिली कार बनने की क्षमता रखती है। कार (Renault Triber) की दिल्ली एक्सशोरूम शुरुआती कीमत 5,54,000 रुपए है। इसमें भी 7 सीट की क्षमता है. यानी सात लोग आराम से सफर कर सकते है। इस कार में 1.0-litre 3-cylinder petrol energy engine (dual VVT energy engine) लगा है। इसमें इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग लगा है। सेफ्टी के मामले में ग्लोबल एनसीएपी ने इस कार को एडल्ट के लिए 4 स्टार रेटिंग और चाइल्ड के लिए 3 स्टार रेटिंग दिया है।

Read More: Balika Vadhu 2: इस हैंडसम हंक के साथ रोमांस करती हुई नजर आएंगी शिवांगी जोशी, खत्म हुआ फैन्स का इंतजार

DATSUN GO+
डटसन ब्रांड में आप एक कार गो डटसन गो प्लस पर भी विचार कर सकते हैं। यह भी एक 7 सीटर कार है। इसकी शुरुआत एक्सशो रूम कीमत 4,25,926 रुपए है। कार में 1.2 L 3-cylinder इंजन लगा है। नई Datsun GO+ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), फर्स्ट-इन-सेगमेंट व्हीकल डायनामिक कंट्रोल (VDC), डुअल-एयरबैग, ब्रेक असिस्ट (BA) और ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (TCS) से लैस है. सेफ्टी के लिए डुअल एयरबैग लगे हैं।

Read More: नए साल में लगेगा महंगाई का बड़ा झटका, कपड़े, जूते-चप्पल हो जाएंगे महंगे, GST दर में भी होगा दोगुना से ज्यादा इजाफा- देखिए डिटेल