Maruti's most expensive Toyota Innova Highcross car

लॉन्च से पहले ही बाजार में सनसनी, मारुति ला रही अपनी सबसे जबरदस्त कार, जानें पूरी डिटेल..

Maruti's most expensive Toyota Innova Highcross car सबसे बड़ी वाहन निर्माता, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने घोषणा की है

Edited By :   Modified Date:  April 28, 2023 / 11:07 PM IST, Published Date : April 28, 2023/11:07 pm IST

Maruti’s most expensive Toyota Innova Highcross car: नई दिल्ली। वॉल्यूम के हिसाब से देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने घोषणा की है कि वह अपनी सबसे महंगी पेशकश, टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस-आधारित प्रीमियम एमपीवी को इस साल जून-जुलाई में लॉन्च करेगी। यह घोषणा मारुति सुजुकी के अध्यक्ष आरसी भार्गव द्वारा की गई, जिन्होंने यह भी कहा कि हालांकि यह मॉडल ब्रांड के लिए वॉल्यूम नहीं ला सकता है, लेकिन यह कंपनी की लाइन अप का इंपॉर्टेंट प्रोडक्ट होगा।

Read more: एक्ट्रेस ने डीप नेक सिजलिंग गाउन पहन गिराई बिजलियां, अपने सेक्सी अवतार से यूजर्स का किया हाल बेहाल

आरसी भार्गव ने ईटी ऑटो से बात करते हुए कहा, ‘हम टोयोटा से एक मॉडल खरीदेंगे, जो कीमत के मामले में 3-रो स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड और टॉप-ऑफ-द-लाइन मॉडल होगा। इसके अलावा, मारुति सुजुकी के चेयरमैन ने और कोई जानकारी नहीं दी, लेकिन हम यह मान सकते हैं कि यह दो इंडो-जापानी वाहन निर्माताओं के बीच एक और बैज-इंजीनियर्ड मॉडल होगा।

मारुति-टोयोटा पार्टनरशिप

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड और टोयोटा किर्लोस्कर मोटर दोनों 2017 से एक रणनीतिक साझेदारी में हैं। इस जॉइंट वेंचर का उद्देश्य अपने प्रोडक्ट की रीच बढ़ाना और रिसोर्स को शेयर करना है। इस जॉइंट वेंचर के तहत, टोयोटा ने हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास के लिए मारुति सुजुकी को टेक्विकल हेल्प ऑफर की है। बदले में, मारुति सुजुकी ने टोयोटा को भारत में अपनी सेल्स और डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क तक रीच उपलब्ध कराई है।

Read more: अपराजिता के फूलों के इन उपायों से मिलती है मां लक्ष्मी और शनिदेव की कृपा, नहीं होगी पैसों की कमी… 

इंजन ऑप्शन

Maruti’s most expensive Toyota Innova Highcross car: मारुति सुजुकी के इस खास प्रीमियम एमपीवी के बारे में जानकारी के अनुसार, यह माना जाता है कि यह मॉडल मौजूदा इनोवा हाइक्रॉस की तुलना में थोड़ा अलग एक्सटीरियर डिजाइन पेश करेगा। टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस को केवल पेट्रोल मॉडल के रूप में पेश करती है और इसे दो पावरट्रेन विकल्पों के साथ पेश किया जाता है। इसमें एक 2.0-लीटर 4-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और एक 2.0-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन शामिल होंगे।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers