Two big problems of Hyundai Creta, customers are facing problems

Hyundai Creta खरीदने से पहले जान लें ये दो जरूरी बातें, नहीं तो पछताएंगे आप

big problems of Hyundai Creta : वर्तमान-पीढ़ी की क्रेटा पर वेरिएंट के आधार पर लगभग 8 से 10 महीने का वेटिंग पीरियड है। नवंबर 2022 के महीने में

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : November 17, 2022/2:21 pm IST

नई दिल्ली : big problems of Hyundai Creta : हुंडई की क्रेटा भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली मिड-साइज SUV में से एक है। इस गाड़ी को 2015 में लॉन्च किया गया था। लॉन्च होने के बाद से ही क्रेटा को ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। ये गाड़ी ग्रहकों के दिल पर छाई हुई है। 2019 में दूसरी पीढ़ी की हुंडई क्रेटा को लॉन्च किया गया। इसके बाद 2020 में इसे मिड-लाइफ अपडेट भी दिया गया। अपने सेगमेंट में हुंडई क्रेटा का दबदबा बरकरार है। मिड-साइज SUV सेगमेंट में यह सबसे ज्यादा बिकती है। ऐसे में अगर आप भी इसे खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपको इसके बारे में दो बातें जान लेनी चाहिए। इसके बाद हो सकता है कि आप अभी के लिए यह एसयूवी न खरीदें बल्कि कुछ समय बाद खरीदें।

यह भी पढ़ें : ASI Recruitment 2022 : ASI के 4200 पदों पर भर्ती, इस दिन से आवेदन की प्रक्रिया होगी शुरू, कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव पर लगी मुहर 

क्रेटा में है 10 महीने का वेटिंग पीरियड

big problems of Hyundai Creta : वर्तमान-पीढ़ी की क्रेटा पर वेरिएंट के आधार पर लगभग 8 से 10 महीने का वेटिंग पीरियड है। नवंबर 2022 के महीने में यह सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड वाली 10 एसयूवी की लिस्ट में से एक है। यानी, अगर आप इसे भी बुक करते हैं तो इसकी डिलीवरी आपको 8 से 10 महीने के बाद मिलेगी और तब तक इसका नया अपडेटेड मॉडल लॉन्च हो चुका होगा, इस अपडेटेड मॉडल में ज्यादा फीचर्स मिलेंगे।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस को बड़ा झटका, टिकट नहीं मिलने से 6 बार विधायक रह चुके दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा

2023 की शुरुआत में लॉन्च होगी तीसरी पीढ़ी की हुंडई क्रेटा

big problems of Hyundai Creta : जी हां, 2023 की शुरुआत में तीसरी पीढ़ी की हुंडई क्रेटा लॉन्च होने वाली है। 2023 Hyundai Creta में ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) मिल सकता है। इसमें ऑटोनोमस आपातकालीन ब्रेकिंग, एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर जैसे फीचर्स मिलेंगे। हालांकि, यह फीचर्स सिर्फ इसके टॉप-एंड ट्रिम में ही मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : क्रिकेट मैच के दौरान मारपीट, मैदान में लात-घूंसों की बरसात, एक की हालत गंभीर… 

अगर अभी बुक की कार तो आपके हाथ आएगा पुराना मॉडल

big problems of Hyundai Creta : ऐसे में अगर आप अभी क्रेटा को बुक करते हैं तो आपको बाद में आगे चलकर पछतावा हो सकता है कि आपके पास पुराना मॉडल है, जिसमें फीचर्स भी कम हैं जबकि नया मॉडल बाजार में आ चुका होगा, जिसमें ज्यादा फीचर्स ऑफर किए जाएंगे। ऐसे में अब आपको सोचना है कि आपको अभी वाला मॉडल ही लेना है या फिर नया अपडेटेड मॉडल लेना है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें