You can book this electric scooter for just Rs 499

महज 499 रुपए में बुक कर सकेंगे ये इलेक्ट्रिक स्कूटर.. जानिए लॉन्चिंग डेट और कितनी होगी इसकी कीमत

You can book this electric scooter for just Rs 499

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : December 2, 2021/1:10 pm IST

नई दिल्ली। भारत में आज नया स्कूटर बाउंस इन्फिनिटी लॉन्च होने वाला है। कंपनी ई-स्कूटर की बुकिंग 499 रुपए टोकन राशि के साथ चालू करेगी, वहीं इसकी अनुमानित कीमत करीब 60,000 रुपए से शुरू होगा।

पढ़ें- यहां घर खरीदते ही सरकार देती है 7.50 लाख रुपए, शिफ्टिंग के बाद सारी सुविधाएं भी फ्री

बाउंस इन्फिनिटी स्कूटर के साथ स्मार्ट, अलग होने वाली लिथियम-आयन बैटरी दी गई है। जरूरत पड़ने पर इस स्कूटर से बैटरी को अलग किया जा सकता है और सहूलियत के हिसाब से इसे चार्ज किया जा सकता है।

पढ़ें- इस तारीख से बदल जाएगा ऑनलाइन पेमेंट का तरीका, इन कार्ड धारकों पर पड़ेगा असर

बाउंस EV नई स्कूटर में अनोखा ‘बैटरी ऐज अ सर्विस’ विकल्प भी दे रही है जहां ग्राहक बिना बैटरी के भी स्कूटर को खरीदा जा सकता है, इससे ये स्कूटर बहुत किफायती हो जाता है। इसके बाद ग्राहक बाउंस के बैटरी-स्वैपिंग नेटवर्क की मदद से शुल्क जमा करके डिस्चार्ज बैटरी की जगह फुल चार्ज बैटरी स्कूटर में लगा सकते हैं। इस विकल्प से बैटरी लगे स्कूटर के मुकाबले 40 प्रतिशत कम कीमत पर बिना बैटरी वाला स्कूटर खरीदा जा सकता है।

पढ़ें- पंचायत समन्वय अधिकारी के घर EOW का छापा, 25 लाख की कार, लाखों के जेवरात सहित कैश जब्त

कंपनी ने नए इन्फिनिटी EV की अबतक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। इसी बीच कंपनी ने घोषणा की है कि, 2021 में 22मोटर्स का 100 प्रतिशत अधिग्रहण लगभग 52 करोड़ रुपए में कर लिया है।

पढ़ें- अस्पताल में कोविड से मृत लोगों के शव मिलने से हड़कंप, ESIC अस्पताल के निदेशक को हटाया गया

इस डील के अंतर्गत इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता ने 22Motors के राजस्थान स्थित भिवाड़ी प्लांट और वहां की संपत्ति पर अधिकार जमा लिया है। इस प्लांट में सालाना 1,80,000 स्कूटर्स का उत्पादन किया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी ने दक्षिण भारत में भी एक नया प्लांट शुरू करने की नीति का ऐलान कर दिया है।

 
Flowers