लालू पटना पहुंचे, नीतीश ने शिष्टाचार मुलाकात की |

लालू पटना पहुंचे, नीतीश ने शिष्टाचार मुलाकात की

लालू पटना पहुंचे, नीतीश ने शिष्टाचार मुलाकात की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:51 AM IST, Published Date : August 17, 2022/11:12 pm IST

पटना, 17 अगस्त (भाषा) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के पटना पहुंचने पर बुधवार को उनसे मुलाकात की।

नीतीश, अपने सरकारी आवास एक अण्णे मार्ग से कैबिनेट सहयोगी और विश्वासपात्र विजय कुमार चौधरी के साथ 10 सर्कुलर रोड स्थित लालू की पत्नी राबड़ी देव को आवंटित आवास पहुंचे।

लालू के छोटे बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव, जो पांच साल बाद फिर से उपमुख्यमंत्री बनाए गए हैं, अपने बॉस को लेने के लिए बंगले के गेट पर पहुंचे।

नीतीश पूरी गर्मजोशी से लालू से मिले और गुलाब के फूलों का एक पुष्पगुच्छ भेंट किया। नीतीश अकसर लालू को अपना ‘बड़ा भाई’ बताते हैं। इस दौरान राजद अध्यक्ष लालू पिछले महीने कंधे में हुए फ्रैक्चर के कारण एक हाथ पर पट्टी बांधे नजर आए।

उल्लेखनीय है कि नीतीश को आखिरी बार इस साल की शुरुआत में 10 सर्कुलर रोड स्थित राबडी आवास पर तब देखा गया था जब वह एक इफ्तार दावत में शामिल हुए थे।

मुख्यमंत्री ने बाद में शहर के एक निजी अस्पताल में फ्रैक्चर के कारण भर्ती कराये गए लालू का कुशल क्षेम जानने के लिए वहां का भी दौरा किया था जहां से उन्हें एयर एम्बुलेंस में दिल्ली ले जाया गया था।

विदेश में गुर्दा प्रतिरोपण की प्रतीक्षा कर रहे लालू शाम को सबसे बड़ी बेटी और राज्यसभा सदस्य मीसा भारती के साथ पटना पहुंचे।

नयी दिल्ली से रवाना होने के पहले लालू ने भाजपा नीत केंद्र सरकार को ‘‘तानाशाह’’ करार दिया और 2024 के आम चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से बेदखल करने का संकल्प जताया। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमें तानाशाह सरकार ‘केंद्र मेंः को हटाना है। मोदी को हटाना है।’’

सरकार बनने के बाद नये महागठबंधन को निशाना बनाने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता सुशील कुमार मोदी के कार्तिक सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट लंबित होने के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर लालू प्रसाद ने कहा, ‘‘झूठा आदमी है। यह सब गलत है।’’

पटना में विमान से उतरने पर उन्हें व्हीलचेयर में हवाई अड्डे से बाहर लाया गया और टी-शर्ट और ट्रैक पैंट पहने राजद सुप्रीमो के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे उनके समर्थकों ने लालू यादव जिंदाबाद के नारे लगाए।

भाषा अनवर अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)