मुस्लिम लड़कियों ने जलाया हिजाब और काटे बाल... युवती की मौत पर भड़की महिलाएं

मुस्लिम लड़कियों ने जलाया हिजाब और काटे बाल… युवती की मौत पर भड़की महिलाएं, पुलिस ने बरसाई गोलियां

मुस्लिम लड़कियों ने जलाया हिजाब और काटे बाल... युवती की मौत पर भड़की महिलाएं, पुलिस ने बरसाई गोलियां : muslim girls Burned the hijab and cut the hair, police fired bullets

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 AM IST, Published Date : September 19, 2022/2:57 pm IST

नई दिल्ली। muslim girls Burned the hijab : ईरान में एक युवती के मौत का मामला बढ़ता ही जा रहा है। इस मामले में ईरान की ने महिलाओं ने एक बड़ा कदम उठाया है। ये मामला बढ़ता ही जा रहा है। दरअसल, ईरान में हिजाब पहनने से इंकार कर देने के बाद एक युवती की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई। इस घटना के बाद वहां महिलाएं काफी आक्रोशित हो गई हैं। इतना ही नहीं अपना विरोध जताने के लिए वहां की महिलाएं अपना हिजाब जला रहीं हैं। इसके साथ ही कुछ महिलाएं इतनी भड़की हुई हैं कि वो अपने लंबे बाल भी कार रहीं हैं। उनका कहना है कि वे अपने गुस्से का इजहार इसी तरह कर रही हैं और करेंगी।

Read More : क्यों उड़ती है निरहुआ-आम्रपाली के अफेयर की अफवाहें? अभिनेत्री जता चुकी है ऐसी ख्वाहिश

महिलाओं ने जलाएं हिजाब, काटे बाल

मिली जानकारी के अनुसार ईरान में बीते दिनों 22 साल की युवती महसा अमिनी ने हिजाब पहनने से इनकार किया तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद अचानक एक दिन खबर आई कि पुलिस कस्टडी में ही उसकी संदिग्ध मौत हो गई। इस घटना के बाद ईरान में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए और महिला प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आईं। इस दौरान कई महिलाओं ने अपने लंबे बाल काट दिए और हिजाब को भी जला दिया। इसकी कई तस्वीरें और वीडियोज भी सामने आए हैं, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

Read More : भीषण दुर्घटना का शिकार हुई छात्राओं से भरी जीप, 5 घायल, 2 की हालत गंभीर

सड़क पर उतरी महिलाएं ऐसी जता रही विरोध

एक स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ईरानी पत्रकार और कार्यकर्ता मसीह अलीनेजाद ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर महिलाओं के बाल काटते हुए वीडियो शेयर किया। उन्होंने लिखा कि पुलिस द्वारा महसा अमिनी की हत्या के विरोध में ईरानी महिलाएं अपने बाल काटकर और हिजाब जलाकर अपना गुस्सा दिखा रही हैं। ईरान में युवती के मौत को लेकर महिलाएं ऐसे सड़क पर कर विरोध जता रही हैं।

Read More : MPPSC: आयु में छूट को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज का बड़ा ऐलान, अब इस उम्र तक उम्मीदवार दे सकेंगे परीक्षा

पुलिस ने चला दी महिलाओं पर गोलियां

महिलाओं के विरोध प्रदर्शन के बीच कई जगहों से खबर आ रही है कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग की है। बताया जा रहा है कि ईरान में अन्य जगहों पर भी तेज प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। हालात इतने बिगड़ गए हैं कि पुलिस ने साघेज शहर में प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चला दीं। अलीनेजाद ने अपने ट्विटर पर एक और वीडियो शेयर करते हुए कहा कि बहादुर महिलाओं ने अब सड़कों पर धावा बोल दिया। नारा लगाया कि डरो मत, हम सब एकजुट हैं। उन्होंने भी यह बताया कि सुरक्षा बलों ने गोलियां चलाईं और कुछ घायल भी हुए लेकिन अब आवाज नहीं रुकेगी।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें