'10 big aircraft to join Air India's fleet in 2023' company's big statement

‘एयर इंडिया के बेड़े में 2023 में शामिल हो जाएंगे 10 बड़े विमान’ कंपनी का बड़ा बयान

रविवार को  एयर इंडिया ने कहा कि वह ऑपरेशनल सर्विस से बाहर हो चुके अपने 10 विशाल विमानों को 2023 की शुरुआत तक सर्विस में शामिल करेगी। एयरलाइन ने अपने बयान में कहा कि एयर इंडिया के विशाल विमानों के बेड़े में अभी 43 विमान हैं। जिनमें से 33 संचालन में है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : August 8, 2022/12:27 pm IST

AIR India Announcement: रविवार को  एयर इंडिया ने कहा कि वह ऑपरेशनल सर्विस से बाहर हो चुके अपने 10 विशाल विमानों को 2023 की शुरुआत तक सर्विस में शामिल करेगी। एयरलाइन ने अपने बयान में कहा कि एयर इंडिया के विशाल विमानों के बेड़े में अभी 43 विमान हैं। जिनमें से 33 संचालन में है। यह बड़ा सुधार है क्योंकि एयरलाइन हाल फिलहाल तक 28 विमानों का संचालन कर रही थी। बाकी के विमान 2023 की शुरुआत तक सर्विस में वापस लौटेंगे। एयर इंडिया ने रविवार को यह घोषणा की कि वह दिल्ली और कनाडा में वैंकूवर के बीच 31 अगस्त के बाद से डेली उड़ान सेवा शुरू करेगी।

Read More:Corona Update : कोरोना ने पकड़ी दोगुनी रफ्तार, 10 दिन में डबल हुई संक्रमितों की संख्या, सरकार उठा सकती है कड़े कदम

अभी वह दिल्ली-वैंकूवर मार्ग पर हफ्ते में तीन उड़ानों का संचालन करती है। भारत और कनाडा के बीच बढ़ती आवाजाही को देखते हुए दिल्ली-वैंकूवर मार्ग पर उड़ानों की संख्या बढ़ाने का फैसला किया गया है। बोइंग टाटा समूह द्वारा एयर इंडिया को खरीदे जाने के बाद उसके साथ निकटता से काम कर रहा है, ताकि उन विमानों को सेवा में शामिल किया जा सकें, जो कोविड-19 महामारी और अन्य वजहों से लंबे समय से खड़े हुए हैं। गौरतलब है कि टाटा समूह ने 27 जनवरी को एयर इंडिया का नियंत्रण अपने हाथ में लिया था।

Read More;साउथ के सुपरस्टार चिरंजीवी के साथ पहली बार बॉलीवुड के ये दिग्गज अभिनेता करने जा रहे है स्क्रीन शेयर 

एयर इंडिया के नव नियुक्त सीएमडी कैम्पबेल विल्सन ने रविवार को एक बयान में कहा कि दिल्ली-वैंकूवर मार्ग पर उड़ानों की संख्या में वृद्धि एयर इंडिया के बेड़े और अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क को बढ़ाने की दिशा में पहला कदम है। टाटा की एयर इंडिया ने कहा है कि बड़े और विशाल विमानों को बेड़े में वापस लाने से एयरलाइन की लंबी दूरी की क्षमता वाले विमानों की संख्या बढ़ेगी और एयरलाइन को फायदा होगा। विशाल विमान में बड़ा ईंधन टैंक होता है, जिससे उसे भारत-अमेरिका और भारत-कनाडा जैसी लंबी दूरी के अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर उड़ान भरने में आसानी होती है।

Read More:करोड़ों का आसामी निकला सेवा सहकारी समिति का सहायक प्रबंधक, देखकर दंग रह गए EOW के अधिकारी 

 
Flowers