Elon Musk to buy Twitter, offered $54.20 per share

अब ट्विटर को खरीदना चाहते हैं एलन मस्क, 54.20 डॉलर प्रति शेयर की पेशकश की

अब ट्विटर को खरीदना चाहते हैं एलन मस्क, 54.20 डॉलर प्रति शेयर की पेशकश की

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : April 14, 2022/5:11 pm IST

Elon Musk to buy Twitter : न्यूयॉर्क:  टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ने अब ट्विटर को खरीदने की पेशकश की है। कुछ दिन पहले उन्होंने कहा था कि वह अब सोशल मीडिया कंपनी के निदेशक मंडल में शामिल नहीं होंगे। मस्क के पास इस समय ट्विटर के नौ प्रतिशत से अधिक शेयर हैं। वह कंपनी के सबसे बड़े शेयरधारक हैं।

Elon Musk to buy Twitter  ट्विटर ने बृहस्पतिवार को शेयर बाजार को बताया कि मस्क ने बुधवार को उसे एक पत्र भेजा है, जिसमें कंपनी के बाकी शेयरों को खरीदने का प्रस्ताव है। मस्क ने ट्विटर के प्रत्येक शेयर के लिए 54.20 डॉलर की पेशकश की है। उन्होंने इस कीमत को अपना अधिकतम और अंतिम प्रस्ताव बताया है।

Read More: CM शिवराज का बड़ा बयान- कांग्रेस ने बाबा साहेब के साथ षड़यंत्र किया ताकि वो चुनाव जीतकर संसद में न जा पाए 

शेयर बाजार को दी जानकारी में मस्क ने कहा, ‘‘मैंने ट्विटर में निवेश किया, क्योंकि मैं दुनियाभर में मुक्त अभिव्यक्ति के लिए मंच बनने में विश्वास करता हूं, और मेरा मानना ​​​​है कि स्वतंत्र अभिव्यक्ति एक कार्यशील लोकतंत्र के लिए सामाजिक अनिवार्यता है।’’

Read More: छात्राओं के साथ गंदी हरकत करते थे गुरुजी, मोबाइल पर दिखाते थे ऐसे वीडियो और फोटो, पहुंचे हवालात

उन्होंने आगे कहा, ‘‘हालांकि, अपना निवेश करने के बाद मुझे एहसास हुआ कि कंपनी अपने मौजूदा स्वरूप में न तो उन्नति करेगी और न ही इस सामाजिक अनिवार्यता को पूरा करेगी। ट्विटर को एक निजी कंपनी के रूप में बदलने की जरूरत है।’’

Read More: बिजली विभाग में निकली बंपर भर्ती, स्नातक पास युवा 18 अप्रैल तक कर सकेंगे आवेदन

बाजार खुलने से पहले ट्विटर के शेयरों में करीब 11 फीसदी का उछाल देखने को मिला। मस्क की खरीद पेशकश ट्विटर के साथ उनके संबंधों की ताजा कड़ी है। अरबपति कारोबारी ने शेयर बाजार को बताया था कि वह 31 जनवरी से हर दिन शेयर खरीद रहे थे।

Read More: रणबीर-आलिया की शादी की गेस्ट लिस्ट लीक! AAP की मुंबई विंग ने ट्वीट कर बताया 

सिर्फ वेंगार्ड समूह के म्यूचुअल फंड और ईटीएफ के पास ट्विटर के अधिक शेयरों का नियंत्रण है। शेयर बाजार को दी जानकारी के मुताबिक, उस समय ट्विटर ने मस्क को अपने बोर्ड में इस शर्त पर जगह दी थी कि उनके पास कंपनी के बकाया शेयरों के 14.9 प्रतिशत से अधिक का स्वामित्व नहीं रहेगा। लेकिन, मस्क ने बाद में बोर्ड में शामिल होने से मना कर दिया।

Read More: शादी के बंधन में बंधे रणबीर-आलिया, मां नीतू सिंह ने उतारी बहू की नजर, सामने आई तस्वीरें

मस्क के ट्विटर पर 8.1 करोड़ से अधिक फॉलोअर हैं। वह इस मंच पर सबसे लोकप्रिय शख्सियतों में से एक हैं। वह एरियाना ग्रांडे और लेडी गागा जैसे पॉप सितारों को टक्कर दे रहे हैं। हालांकि, उनके ट्वीट ने उन्हें कभी-कभी परेशानी में भी डाला है।

Read More: MP में ट्वीट वार: अब दिग्विजय ने कैलाश विजयवर्गीय के ट्वीट पर उठाया सवाल, कही ये बड़ी बात