epfo-update-pf-account-holders-get-interest-money-on-navratri

EPFO update: नवरात्रि पर आपको मिलेगा शुभ समाचार, PF एकाउंट में आएगा इतना पैसा

EPFO update : नवरात्रि पर मातारानी आपकी मनोकामना पूरी कर सकती हैं। आपको शुभ समाचार मिल सकता है। कहीं से भी आपको खुशखबरी मिल सकती है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : September 20, 2022/9:44 pm IST

EPFO update : नवरात्रि पर मातारानी आपकी मनोकामना पूरी कर सकती हैं। आपको शुभ समाचार मिल सकता है। कहीं से भी आपको खुशखबरी मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगों को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है, तो आपको निराश होने की जरूरत नहीं है। दरअसल, दरअसल, त्योहारी सीजन में उम्मीद है कि सरकार प्रोविडेंट फंड (PF) खाते में ब्याज का पैसा डाल सकती है। पीएफ अकाउंट होल्डर्स को उनकी जमा राशि पर 8।1 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा।

सरकार कर्मचारी भविष्य निधि संगठन में जमा राशि पर मिलने वाले ब्याज दर पहले ही तय कर चुकी है। वित्त वर्ष 2021-22 के लिए EPF पर 8।1 ब्याज दर से पैसा दिया जाएगा। इस हिसाब से पूरी कैलकुलेशन को देखें तो किसी पीएफ अकाउंट होल्डर्स के खाते में ब्याज की कितनी राशि आएगी, ये उसके खाते में जमा रकम पर निर्भर करेगा। जितनी रकम जमा होगी, उस पर 8।1 फीसदी की दर से ब्याज सरकार ट्रांसफर करेगी।

यह भी पढ़ें :  फिल्म की शूटिंग के दौरान इमरान हाशमी पर हुआ पथराव, जानिए युवक ने क्यों की ऐसी हरकत, पहुंचा हवालात

ब्याज का बेसब्री से इंतजार कर रहे लोग

पीएफ अकाउंट होल्डर्स खाते में जमा पैसे पर मिलने वाले ब्याज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की ओर से ऐसी कोई इस मामले में आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है कि पैसा कब तक आएगा, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि सरकार त्योहार पर तोहफा दे सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बात की पूरी संभावना बनती दिख रही है कि सरकार नवरात्रि पर्व के दौरान देश के करोड़ों पीएफ खातों में ब्याज का पैसा ट्रांसफर कर सकती है। इस तरह से यदि आपके पीएफ अकाउंट में एक लाख रुपये जमा है, तो 8।1 फीसदी की दर से आपको 8,100 रुपये सालाना ब्याज के रूप में मिलेंगे। वहीं अगर आपके पीएफ खाते में जमा राशि 10 लाख रुपये है, तो फिर ब्याज के रूप में 81,000 रुपये आपके खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें :  प्रदेश में नई बीमारी का मंडराया खतरा, रोजाना इतने बच्चे हो रहे इस बीमारी से पीड़ित, सतर्कता जरूरी