बाइकर्स हेलमेट में फिट करें ये डिवाइस, भीषण गर्मी में मिलेगा ‘AC’ का मजा

आज के दौर में हेलमेट का उपयोग हर कोई करता है, लेकिन इस भीषण गर्मी में हेलमेट पहनकर बाइक राइडिंग करना किसी चुनौती से कम नहीं है। बिना हेलमेट

Edited By: , May 13, 2022 / 02:34 PM IST

नई दिल्ली। आज के दौर में हेलमेट का उपयोग हर कोई करता है, लेकिन इस भीषण गर्मी में हेलमेट पहनकर बाइक राइडिंग करना किसी चुनौती से कम नहीं है। बिना हेलमेट से बिना हेलमेट जान और चलान दोनों का खतरा बराबर है। इसलिए हेलमेट उपयोग करना जरुरी है। अगर आप भी गर्मी से परेशान है और चाहते हैं कि आपका हेलमेट ‘AC’ में बदल जाए, तो ये डिवाइस आपके लिए है।

यह भी पढ़े : मोदी पर नहीं लागू होगा 75 का फार्मूला, पीएम बोले- मैं दूसरी धातु का बना हूं 

BluArmor कंपनी बनाती है कूलर

BluArmor नाम की एक कंपनी हेलमेट के लिए कूलर बनाने का काम करती है। यह अपनी तरह का एक बेहतरीन प्रोडक्ट है, जो मार्केट में ज्यादा देखने को नहीं मिलता है। BluArmor फिलहाल तीन तरह के कूलर बना रही है। आप BluSnap2, BLU3 A10 और BLU3 E20 खरीद सकते हैं। इन डिवाइसेस को आप किसी भी फुल फेस हेलमेट के साथ यूज कर सकते हैं। इन डिवाइस की मदद से आपको ठंडी, डस्ट फ्री और फिल्टर्ड एयर मिलेगी।

यह भी पढ़े : कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, मेल से मचा हड़कंप, पुलिस बोलीं— जांच में गलत निकली सूचना 

ये है डिवाइस की खासियत

कंपनी का दावा है कि तीनों ही प्रोडक्ट्स हेलमेट का टेम्परेचर 15 डिग्री सेल्सियस तक कम कर सकते हैं. बेसिक मॉडल BluSnap2 की बात करें तो इसकी कीमत 1299 रुपये है। इसमें आपको अधिकतम 1 एक्स का एयरफ्लो मिलेगा। इस डिवाइस का वजन केवल 250 ग्राम है। वहीं दूसरे मॉडल BLU3 A10 की कीमत 2,299 रुपये है। यह डिवाइस भी हेलमेट का तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक कम कर सकता है। इसमें 2 एक्स एयर फ्लो मिलेगा। साथ ही तीन स्पीड फैन कंट्रोल का फीचर भी दिया गया है। डिवाइस में कोई भी कनेक्टिविटी फीचर नहीं मिलता है. इसका वजन 260 ग्राम है।

यह भी पढ़े : हेलीकॉप्टर क्रैश मामला: दोनों पायलट को दी जाएगी श्रद्धांजलि, पूर्व CM रमन सिंह के साथ BJP-कांग्रेस के नेता रहे मौजूद 

BLU3 E20 की बात करें तो इसमें 2 एक्स एयर फ्लो, 3 स्पीड फैन कंट्रोल के साथ कनेक्टिविटी फीचर्स भी मिलते हैं। इसकी मदद से आप म्यूजिक और कॉल नेविगेशन के साथ वॉट्सऐप मैसेज भी एक्सेस कर सकेंगे। इसे ऐप्स की मदद से यूज करना होगा। इसमें वॉयस असिस्टेंट का सपोर्ट भी मिलता है। इन सभी प्रोडक्ट्स को आप कंपनी की वेबसाइट से डायरेक्ट खरीद सकते हैं। ब्रांड फिलहाल 30 परसेंट का डिस्काउंट समर सेल में कोड यूज करने पर दे रहा है।