govt-re-appoints-four-independent-directors-to-rbis-central-board

सरकार ने रिजर्व बैंक के केंद्रीय बोर्ड में 4 स्वतंत्र निदेशकों को दोबारा नियुक्त किया, अब देखेंगे ये काम

Reserve Bank : सरकार ने भारतीय रिजर्व बैंक के बोर्ड में चार स्वतंत्र निदेशकों को पुन: नियुक्त किया है। इनमें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ...

Edited By: , August 11, 2022 / 11:03 PM IST

मुंबई। Reserve Bank : सरकार ने भारतीय रिजर्व बैंक के बोर्ड में चार स्वतंत्र निदेशकों को पुन: नियुक्त किया है। इनमें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विचारक एस गुरुमूर्ति और सहकारिता आंदोलन के दिग्गज सतीश के मराठे शामिल हैं।

केंद्रीय बैंक ने बृहस्पतिवार को बयान में यह जानकारी दी। इसके अलावा सरकार ने रेवती अय्यर और सचिन चतुर्वेदी को रिजर्व बैंक के केंद्रीय बोर्ड में पुन: अस्थायी, गैर-आधिकारिक निदेशक नियुक्त किया है। उनकी नियुक्ति 18 सितंबर, 2022 को उनका मौजूदा कार्यकाल पूरा होने के बाद से चार साल के लिए की गई है।

read more : महाकाल मंदिर में भाजपा कार्यकर्ताओं की दादागिरी! युवा मोर्चा और सुरक्षाकर्मियों के बीच हुई झड़प, तोड़े बैरिकेड्स 

एक अन्य बयान में कहा गया है कि केंद्र सरकार ने सतीश काशीनाथ मराठे और स्वामीनाथन गुरुमूर्ति को रिजर्व बैंक के केंद्रीय बोर्ड में 11 अगस्त, 2022 से चार साल के लिए या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, पुन: अस्थायी, गैर-आधिकारिक निदेशक नियुक्त किया है। गैर-आधिकारिक निदेशकों की नियुक्ति चार साल के लिए होती है। उन्हें पुन: नियुक्त किया जा सकता है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें