Now only electric vehicles will run,

अब चलेंगे सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहन, जल्द लॉन्च होगा इलेक्ट्रिक ट्रक और ट्रैक्टर

इलेक्ट्रिक गाड़ियों से प्रदूषण कम होगा और देश आत्मनिर्भर भारत की तरफ कदम बढ़ाएगा।भारत दुनिया की नंबर-1 ऑटो इंटस्ट्री बनेगा।

Edited By: , June 25, 2022 / 03:13 PM IST

नई दिल्ली। केंद्रीय सड़क और परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मीडिया से संवाद करते हुए विशेष जानकारी दी। संवाद के दौरान नितिन गडकरी ने कहा कि इलेक्ट्रिक गाड़ियों से प्रदूषण कम होगा और देश आत्मनिर्भर भारत की तरफ कदम बढ़ाएगा।

यह भी पढ़ें: देखिए कब शुरू होगी 5जी सर्विस?, इंटरनेट यूजर्स कर रहे बेसब्री से इंतजार

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने यह भी कहा कि देश के युवाओं को रोजगार मिला है। अब देश की सड़कों में काफी सुधार देखने को मिला है। भारत दुनिया की नंबर-1 ऑटो इंटस्ट्री बनेगा। सरकार सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए काम कर रही है। इलेक्ट्रिक वाहनों और ऊर्जा क्षेत्र में बदलाव पर बात करते हुए नितिन गडकरी ने कहा, ‘ऊर्जा का आयात नहीं निर्यात करने वाला देश बनेगा भारत।’

यह भी पढ़ें:शर्मसार हुई परंपरा! छात्र के साथ पांच साल तक दुष्कर्म करता रहा प्रिंसिपल, ऐसे हुआ खुलासा

रोड इंजीनियरिंग में सुधार हो रही है, ताकि रोड एक्सीडेंट में कमी लाई जा सके। इलेक्ट्रिक व्हीकल को लेकर नितिन गडकरी ने कहा कि इलेक्ट्रिक कार के लिए लोगों की एक साल की वेटिंग लगी है। लोग इसकी तरफ कदम बढ़ा रहे हैं। इलेक्ट्रिक कार, स्कूटर, बाइक और बस आज मौजूद हैं और इलेक्ट्रिक ट्रक और ट्रैक्टर भी जल्दी लॉन्च होंगे। आने वाले समय में लोग कार और स्कूटर खरीदेंगे तो इलेक्ट्रिक ही खरीदेंगें, इस दिशा में काम किया जा रहा है।

 

#HarGharTiranga