इन राज्यों में दोबारा खुले सिनेमाघर, अच्छी फिल्मों के जरिये दर्शको को लाने का भरोसा

दोबारा खुले सिनेमाघर, अच्छी फिल्मों के जरिये दर्शको को लाने का भरोसा

Edited By: , August 1, 2021 / 05:24 PM IST

नयी दिल्ली, एक अगस्त (भाषा) Theaters reopening news 2021 : कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के कारण बंद होने के बाद चुनिंदा राज्यों में करीब चार महीने बाद सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति दी गई है, जिसके साथ मल्टीप्लेक्स श्रृंखलाएं को उम्मीद है कि अच्छी फिल्मों के प्रदर्शन के जरिये वे ज्यादा से ज्यादा दर्शकों को आकर्षित कर सकेंगे।

Theaters reopening news 2021 : पीवीआर, आइनॉक्स और सिनेपोलिस जैसे प्रमुख मल्टीप्लेक्स श्रृंखलाओं ने अपनी पूरी टीम और कर्मचारियों का टीकाकरण कराया है जिससे मौजूदा स्थिति में दर्शकों को दोबारा लुभाने के लिए सुरक्षा सुनिश्चित की जा रही है। ये मल्टीप्लेक्स विशेष ऑफर और प्रचार जैसी रणनीतियों का भी इस्तेमाल कर रहे हैं।

read more: डोल्गोपयात ने कलात्मक जिम्नास्टिक में इजराइल के लिए पहला ओलंपिक पदक जीता

मल्टीप्लेक्स संचालकों ने पिछले हफ्ते शुक्रवार को इन राज्यों में अपने कुछ स्क्रीन को मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का सख्ती से पालन करते हुए खोला था तथा उनकी आने वाले हफ्तों में चरणबद्ध तरीके से और अधिक स्क्रीन चालू करने की योजना है।

Theaters reopened ; इसके अलावा मल्टीप्लेक्स अब अपने चालू स्क्रीन पर इंटरटेनमेंट बबल, व्यक्तिगत सेवा, मनपसंद फूड पैकेज आदि के साथ परिवारों एवं छोटे समूहों के लिए निजी स्क्रीनिंग की भी पेशकश कर रहे हैं। साथ ही वे उनके लिए उनकी पसंद की नयी या पुरानी फिल्मों की स्क्रीनिंग की भी सेवा दे रहे हैं। देश की प्रमुख फिल्म प्रदर्शन कंपनी पीवीआर को 526 स्क्रीन संचालित करने की मंजूरी मिली है और उनमें से लगभग 25 प्रतिशत इस समय चालू हैं।

read more: निशानेबाजी में भारत को पदक विहीन अभियान से बचाने की जिम्मेदारी राजपूत और तोमर पर

पीवीआर के सीईओ गौतम दत्ता ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘आज की तारीख में भारत में 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में जहां पीवीआर मौजूद है और कोलंबो, श्रीलंका में सिनेमाघरों को सामाजिक दूरी से संबंधित अलग-अलग मानदंडों के साथ फिर से खोलने की मंजूरी दी गयी है।’ उन्होंने कहा कि 111 मल्टीप्लेक्स के 526 स्क्रीन शामिल हैं जो हमारे कुल स्क्रीन पोर्टफोलियो का लगभग 60 प्रतिशत है। दत्ता ने कहा, ‘हम 30 जुलाई से अपने सिनेमाघरों को धीरे-धीरे फिर से खोल रहे हैं।’

भारत और श्रीलंका में काम करने वाली पीवीआर के पास 71 शहरों में 176 मल्टीप्लेक्स में 842 स्क्रीन का पोर्टफोलियो है। वहीं देश की दूसरी सबसे बड़ी मल्टीप्लेक्स श्रृंखला आइनॉक्स ने कहा कि उसकी 650 स्क्रीन में से लगभग एक-तिहाई अब चालू हैं। इसके अलावा सिनेपोलिस इंडिया ने बताया कि हैदराबाद और विजयवाड़ा में उसके स्क्रीन चालू हो गए हैं। देश में उसके करीब 360 स्क्रीन हैं।

read more: तोक्यो में टेनिस टीम के फिजियो से मदद लेगी कुश्ती टीम