इन नंबरों से आए कॉल तो खाताधारक नहीं दे जवाब, वरना खाली हो जाएगा अकाउंट, SBI ने किया अलर्ट | SBI alert: Calls from these numbers will not be answered by the account holder

इन नंबरों से आए कॉल तो खाताधारक नहीं दे जवाब, वरना खाली हो जाएगा अकाउंट, SBI ने किया अलर्ट

इन नंबरों से आए कॉल तो खाताधारक नहीं दे जवाब, वरना खाली हो जाएगा अकाउंट, SBI ने किया अलर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : April 23, 2020/9:45 am IST

नई दिल्ली। बढ़ते साइबर फ्रॉड के मामलों को लेकर भारत का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एक बार फिर से अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है। बैंक ने कुछ फर्जी नंबरों की जानकारी दी है। एसबीआई ने क्रेडिट कार्ड या फिर डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करने वालों लोगों को अलर्ट करते हुए किसी भी कॉल का जवाब नहीं देने को कहा है।

Read More News: कोरोना पर WHO की चेतावनी, कोई देश न बरते लापरवाही, लंबे वक्त तक साथ रह सकता है वायरस

दरसअल एसबीआई ने कुछ फर्जी नंबरों को जारी करते हुए बताया है कि अगर आपके पास फोन आ जाए तो अपने क्रेडिट कार्ड की कोई भी डिटेल साझा न करें। ट्वीट कर जानकारी दी कि कोरोना वायरस से संबंधित ई-मेल या सोशल मीडिया पोस्ट का जवाब देने से पहले चेक कर लें कि वह लिंक या पोस्ट ऑथेंटिक है या नहीं। इसके साथ ही किसी के साथ भी अपनी पर्सनल और फाइनेंशियल जानकारी की डिटेल शेयर न करें।

Read More News: दरिंदगी की सारी हदें पार, पिशाच बने आरोपी ने मासूम के साथ दुष्कर्म के बाद आंख फोड़ी, गंभीर हालत में 

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने एसएमएस में कहा है कि 1800 या 1860 से शुरू होने वाले नंबर से फोन आ जाए तो अपने क्रेडिट कार्ड की कोई भी डिटेल साझा न करें। एक छोटी सी गलती की वजह से आपके सारे अकाउंट खाली हो सकते हैं। आपको बता दें कि एसबीआई की ओर से ग्राहकों को समय-समय पर अलर्ट जारी किया जाता है। वहीं अब एसबीआई ने कहा है कि साइबर जालसाजों ने लोगों को ठगने के लिए नए तरीके खोजे हैं। जिसे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

Read More News: पदयात्रा के दौरान जान गंवाने वाली नाबालिग की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव, मौत के असल कारणों का फिलहाल खुलासा नहीं