कोरोना पर WHO की चेतावनी, कोई देश न बरते लापरवाही, लंबे वक्त तक साथ रह सकता है वायरस | WHO warns on Corona, no country can go on for long, careless virus

कोरोना पर WHO की चेतावनी, कोई देश न बरते लापरवाही, लंबे वक्त तक साथ रह सकता है वायरस

कोरोना पर WHO की चेतावनी, कोई देश न बरते लापरवाही, लंबे वक्त तक साथ रह सकता है वायरस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : April 23, 2020/4:56 am IST

जिनेवा। विश्व स्वास्थ्य संगठन WHO ने सभी देशों के लिए चेतावनी जारी कि है। WHO के मुताबिक कोरोना वायरस मानव समुदाय के साथ लंबे वक्त तक रहेगा। संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य संबंधी संस्था ने कहा कि अफ्रीका, सेंट्रल व दक्षिण अमेरिका के कुछ हिस्सों में महामारी की शुरुआत में खतरनाक ट्रेंड देखने को मिल रहे हैं। वहीं, इसके शीर्ष अधिकारी ने वैश्विक यात्रा से बैन हटाने में जल्दबाजी न करने की सलाह दी है।

पढ़ें- ट्रंप की धमकी के बाद ईरान का बयान- कोरोना संकट में हमारी मदद करे अमेरिका

WHO ने प्रभावित देशों से अपील की है कि वे कोरोना संक्रमण को लेकर गलती न करें। कोरोना की रोकथाम के लिए जो भी ऐहतियात कदम है उसे सख्ती से पालन करें।

पढ़ें- पीएम मोदी ने आयरलैंड के प्रधानमंत्री डॉ. लियो वाराडकर से की फोन पर …

WHO के महानिदेशक टेड्रोस ए. गेब्रेयेसस ने वर्चुअल ब्रीफिंग के जरिये पत्रकारों को बताया, ‘कई देशों में महामारी अभी शुरुआती चरणों में है और वहीं जहां महामारी की शुरुआत हुई थी वहां दोबारा मामले दिखने लगे हैं।’ उन्होंने आगे कहा, ‘हमें बहुत आगे जाना है और यह सुनिश्चित करें कि कोई गलती न हो। यह वायरस हमारे साथ लंबे वक्त तक रहेगा।’

पढ़ें- लॉकडाउन में इस क्रिकेटर ने पार कर दी बेशर्मी की सारी हदें, पुलिस ने…

उल्लेखनीय है कि WHO ने दो दिन पहले चेताया था कि कोरोना वायरस से जुड़ा संकट आगे और बुरा रूप लेने जा रहा है। उन्होंने ऐसे समय में दुनिया को सचेत किया है जबकि कई देशों ने प्रतिबंधों में छूट देना शुरू कर दिया है।