SBI Net Banking Alert:

SBI खाताधारकों को चेतावनी! नहीं करें ये काम वरना खो बैठेंगे जीवनभर की जमा पूंजी! फटाफट जानें..

SBI Net Banking Alert: SBI खाताधारकों को चेतावनी, नहीं करें ये काम वरना खो बैठेंगे जीवनभर की जमा पूंजी! फटाफट जानें..

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : October 7, 2022/12:07 pm IST

नई दिल्ली। SBI Net Banking Alert : भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने खाताधारकों एक बार फिर अलर्ट किया है। सोशल मीडिया के जरिए ट्वीट कर बैंक खाताधारकों को किसी भी तरह जानकारी साझा नहीं करने को कहा है। बता दें कि जालसाज अलग-अलग तरीकों से लोगों को ठगने का प्रयास करते हैं। वहीं लोग जालसाज के झांसे में आकर अपनी पूरी जानकारी बता देते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप ऐसी लगती भूल से भी नहीं करें। एसबीआई ने अपनी चेतावनी में क्या कहा आपको बताते हैं…

यह भी पढ़ें:  दुर्गा विसर्जन झांकी में हुआ बवाल, आपस में भिड़े दो गुट, जमकर चले लाठी-डंडे और फिर….

SBI Net Banking Alert :  रिपोर्ट की माने तो देश में तेजी से ऑनलाइन बैंकिंग फ्रॉड के मामले बढ़ रहे हैं। लाख कोशिशों के बाद भी इन मामलों में कमी नहीं आ रही है। वहीं बैंक भी लगातार समय—समय पर लोगों को अलर्ट करती रहती है। इस बार भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को बैंकिंग फ्रॉड को लेकर अलर्ट किया है।

यह भी पढ़ें:  11 साल की छात्रा के साथ सीनियर छात्रों ने किया दुष्कर्म, स्कूल में ही दिया वारदात को अंजाम

SBI ने ट्वीट कर कही ये बात

SBI Net Banking Alert :  SBI ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट कर लोगों को बताया है कि गलत नंबर को समझें। कभी भी कॉल बैक न करें या ऐसे एसएमएस का जवाब न दें क्योंकि ये आपकी व्यक्तिगत/वित्तीय जानकारी चुराने के लिए स्कैम है। इसके साथ ही SBI ने एक वीडियो भी साझा किया है।

यह भी पढ़ें:  दुर्गा विसर्जन झांकी में हुआ बवाल, आपस में भिड़े दो गुट, जमकर चले लाठी-डंडे और फिर….

SBI Net Banking Alert :  जिसमें कहा कि जालसाज कभी फर्जी एसएमएस के जरिए ठगते हैं तो कभी फोन कर अपना शिकार बनाते हैं। एसबीआई ने बताया है कि किसी भी फर्जी मैसेज के आने पर कुछ बातें नोट कर लेनी चाहिए। अगर कोई मैसेज किसी गलत नंबर से भेजा गया है तो चेक करें कि ये किसी फोन नंबर से भेजा गया है न कि किसी ऑफिशियल आईडी से। इन प्रयासों से ही आप अपना जीवनभर की जमा पूंजी को बचा सकते हैं।

और भी है बड़ी खबरें…