गोवा के समुद्र तटों पर सह-कार्यस्थल बनाने की तैयारी |

गोवा के समुद्र तटों पर सह-कार्यस्थल बनाने की तैयारी

गोवा के समुद्र तटों पर सह-कार्यस्थल बनाने की तैयारी

:   Modified Date:  March 7, 2024 / 01:07 PM IST, Published Date : March 7, 2024/1:07 pm IST

पणजी, सात मार्च (भाषा) गोवा आने वाले पर्यटकों के लिए राज्य के मोरजिम और अश्वेम समुद्र तटों पर जल्द ही सह-कार्यस्थल बनाए जाएंगे जहां पर वे पर्यटन के साथ काम भी कर सकेंगे।

राज्य के पर्यटन सचिव संजीव आहूजा ने यात्रा व्यापार प्रदर्शनी ‘आईटीबी बर्लिन’ में पीटीआई-भाषा से कहा कि गोवा सरकार न केवल अपने समुद्र तटों बल्कि अन्य गतिविधियों के लिए भी राज्य को एक पर्यटन स्थल के रूप में बढ़ावा देना चाहती है।

उन्होंने कहा, ‘हम खासकर यूरोप से और अधिक खर्च करने वाले पर्यटकों को समग्र अनुभव देकर ज्यादा संख्या में गोवा बुलाना चाहते हैं।’

इसी क्रम में गोवा के समुद्र तटों पर सह-कार्यस्थल की अवधारणा पेश की गई है। इसमें राज्य सरकार लोगों को घूमने का वीजा देगा जो यहां आने पर काम कर सकते हैं और समुद्र तटों का लुत्फ भी उठा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ऐसे यात्रियों के लिए घुमक्कड़ वीजा देने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय को पहले ही पत्र लिख चुकी है।

आहूजा ने कहा कि मोरजिम और अश्वेम समुद्र तटों पर सह-कार्यस्थल की सुविधाएं विकसित की जा रही हैं और ये जल्द ही तैयार हो जाएंगी।

पर्यटन सचिव ने कहा कि गोवा सरकार स्थानीय लोगों, संस्कृति, व्यंजनों, त्योहारों और यहां तक कि किसानों को भी पर्यटन परिदृश्य का हिस्सा बनाना चाहती है।

भाषा प्रेम

प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)