इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में जोरदार इजाफा, कंपनी ने सेल्स रिपोर्ट जारी कर दी जानकारी... जानें फीचर्स और कीमत |

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में जोरदार इजाफा, कंपनी ने सेल्स रिपोर्ट जारी कर दी जानकारी… जानें फीचर्स और कीमत

टीवीएफ मोटर की शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर  TVS iQube मार्केट में बिक रही है। कंपनी के आकड़ के अनुसार पिछले साल के मुकाबले 58 फीसदी सेल्स मे वृद्धी हुई है। अगस्त 2022 की सेल्स रिपोर्ट देख कर साफ जाहिर होता है कि,कंपनी ने अपने व्हीकल्स की बिक्री में कुल 14.82% की बढ़ोतरी दर्ज की है, जिसमें दोपहिया और तिपहिया दोनों वाहन शामिल हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : September 2, 2022/7:04 pm IST

TVF Sales Report august 2022: टीवीएफ मोटर की शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर  TVS iQube मार्केट में बिक रही है। कंपनी के आकड़ के अनुसार पिछले साल के मुकाबले 58 फीसदी सेल्स मे वृद्धी हुई है। अगस्त 2022 की सेल्स रिपोर्ट देख कर साफ जाहिर होता है कि,कंपनी ने अपने व्हीकल्स की बिक्री में कुल 14.82% की बढ़ोतरी दर्ज की है, जिसमें दोपहिया और तिपहिया दोनों वाहन शामिल हैं। अगस्त 2022 में TVS द्वारा बेचे गए 3,15,539 टू-व्हीलर्स में मोटरलाइकिल, स्कूटर, ई-स्कूटर, मोपेड सभी आते हैं। बात करें सिर्फ इलेक्ट्रिक स्कूटर की तो पिछले साल अगस्त में कंपनी ने 649 ई-स्कूटर बेचे थे।

Read More:इस साल की बारिश ने तोड़े पिछले कई वर्षों के रिकार्ड, इन राज्यों पर कहर बनके बरसे बादल  

580 फीसदी का इजाफा

वहीं, इस साल अगस्त में ये आंकड़ा बढ़कर 4,418 यूनिट्स पर पहुंच गया है। साल-दर-साल के हिसाब से कंपनी की ई-स्कूटर सेल्स में 580% की जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है।TVS इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स सेगमेंट में अच्छा परफॉर्म कर रही है। पिछले साल कंपनी ने इसमें 1000 करोड़ रुपये का निवेश किया था। अब कंपनी इस साल भी इसमें इतनी ही राशि के निवेश की बात कही है। वर्तमान में कंपनी टॉप 10 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनियों की लिस्ट में शामिल है।

Read More: छत्तीसगढ़ के 3 पुलिस अधिकारियों को फिक्की स्मार्ट पुलिसिंग अवॉर्ड, इन कार्यों की वजह से किया गया सम्मानित 

इन फीचर्स  और कीमत के साथ आती है TVS iQube electric

TVS iQube तीन ट्रिम्स में आता है। स्टैंडर्ड iQube और iQube S में 3.4kWh बैटरी दी गई है, जिससे ये दोनों सिंगल चार्ज में 100 km चलते हैं। वहीं, iQube ST सिंगल चार्ज में 148 किमी तक चलता है। TVS iQube के ST वेरिएंट में 5.1kWh बैटरी दी गई है। iQube और iQube S की टॉप स्पीड 78 किमी प्रति घंटा, जबकि iQube ST की टॉप स्पीड 82 किमी प्रति घंटा है। ऑप्शनल फास्ट चार्जर के साथ iQube को 5 घंटे से कम समय में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। कीमत की बात करें, तो स्टैंडर्ड TVS iQube की कीमत 99,130 ​​रुपये है, जबकि iQube S की कीमत चार्जर को छोड़ 1,09,256 रुपये है। दोनों कीमतें एक्स-शोरूम है। टॉप रेंज वाले iQube ST की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है।

Read More:प्रदेश में पहली बार हुई रोबोटिक सर्जरी, नी और हिप का किया गया रिप्लेसमेंट, सैकड़ों लोग बने इस ऑपरेशन के गवाह