two government banks increased the interest rates of FD

FD Rate Interest Hike: इन दो सरकारी बैंकों ने किया FD की ब्याज दरों में इजाफा! इन्हें मिलेगा सबसे ज्यादा ब्याज

These two government banks increased the interest rates of FD : FD Rate Interest Hike: इन दो सरकारी बैंकों ने किया FD की ब्याज दरों में इजाफा! इन्हें मिलेगा सबसे ज्यादा ब्याज

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : October 8, 2022/11:59 am IST

नई दिल्ली। FD Rate Interest Hike : देश में महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। इस बीच RBI (भारतीय रिसर्व बैंक) ने पिछले महीने 30 सितंबर 2022 लगातार चौथी बार रेपो रेट में बढ़ोतरी कर दी। देश में हर तरफ से महंगाई आम जनता को परेशान कर रही है। हाल ही में कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा देखने को मिला है जिसके बाद अब CNG और PNG में भी 3 रुपया बढ़ा दिया गया है। इसके बाद अब सरकारी बैंक भी जनता की कमर तोड़ने को तैयार है।

Read More : अब नहीं मिलेगा 32 प्रतिशत आरक्षण! कटौती से नाराज लोग आज करेंगे आंदोलन

इन दो बैंकों ने बढ़ाया ब्याज दर

दरअसल, देश में बढ़ती महंगाई को काबू में करने के लिए केंद्रीय बैंक लगातार बड़े कदम उठा रहा है। इस कारण RBI ने रेपो रेट में एक बार फिर इजाफा कर दिया। रेपो रेट में बढ़ोतरी के फैसले के बाद से ही लगातार कई बैंकों ने अपने फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) रेट्स और लोन की ब्याज दरों में इजाफा करने का फैसला किया है। इसी कड़ी में अब देश के दो बड़े सरकारी बैंक केनरा बैंक और इंडियन ओवरसीज ने अपने एफडी रेट्स में इजाफा करने का फैसला किया है।

Read More : आज कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करेंगे ये दिग्गज नेता, पार्टी ने कर ली है पूरी तैयारी

10 अक्टूबर से लागु होंगी दरें

मिली जानकारी के अनुसार इंडियन ओवरसीज बैंक (Indian Overseas Bank) ने अपने 2 करोड़ रुपये से कम की डिपॉजिट पर 35 बेसिस प्वाइंट्स का इजाफा किया है। बता दें बैंक की नई दरें 10 अक्टूबर 2022 से लागू हो चुकी हैं। इसके अलावा केनरा बैंक की नई दरें 7 अक्टूबर 2022 से लागू हो चुकी हैं।

Read More : ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की बैठक में निकलीं बंदूकें, आपस में भिड़े यात्रा प्रभारी और कांग्रेस अध्यक्ष

इंडियन ओवरसीज बैंक में FD पर मिलने वाला ब्याज

बता दें नई दरें लागू होने के बाद इंडियन ओवरसीज बैंक अपने सामान्य कस्टमर्स को 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर 3.60% से लेकर से लेकर 5.85% तक ब्याज दर ऑफर कर रहा है। यह दरें 7 दिन से लेकर 10 साल की एफडी पर ऑफर की जा रही हैं। जबकि बैंक अधिकतम ब्याज दर 6.00% 1000 दिन की एफडी पर ऑफर कर रहा हैं।

Read More : ट्रक से टकराने के बाद बस में लगी भीषण आग, अब तक 11 लोगों की मौत, 24 घायल

केनरा बैंक की FD पर मिलने वाला ब्याज

इसके साथ ही देश के बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक केनरा बैंक अपने सामान्य कस्टमर्स को 7 दिन से लेकर 10 साल की एफडी पर 3.25% से लेकर 7.00% तक ब्याज दर ऑफर कर रही हैं। अगर सीनियर सिटीजन की बात करें तो बैंक 2 करोड़ से कम के डिपॉजिट पर दर 3.25% से लेकर 7.50% तक ब्याज दर ऑफर कर रहा हैं। आपको बता दें कि ये नई दरें 7 अक्टूबर 2022 से लागू हो चुकी हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें